Logo
  • March 3, 2024
  • Last Update February 29, 2024 6:55 pm
  • Noida

Varanasi, अविमुक्तेश्वरानंद के आह्वान पर नेपाल से आये शिवभक्तों ने शिवलिंग समर्पित किया

Varanasi, अविमुक्तेश्वरानंद के आह्वान पर नेपाल से आये शिवभक्तों ने शिवलिंग समर्पित किया

Varanasi, ज्ञानवापी में एक वर्ष से अधिक समय से प्रकट हुए आदि विशेश्वर का पूजन-अर्चन,भोग-राग शुरू न होने से मर्माहत ज्योतिष्पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामिश्री: अविमुक्तेश्वरानंद: सरस्वती जी महाराज द्वारा प्रकट आदि विशेश्वर का प्रतीक पूजन करने हेतु सनातनधर्मियों से 11 लाख शिवलिंग समर्पित करने का आह्वान किये जाने पर देश ही नही विदेश के भी शिवभक्तों ने भी बढ़चढ़ कर शिवलिंग समर्पित करना शुरू कर दिया है।

शिवलिंग समर्पण के क्रम में आज नेपाल से आये शिवभक्त विजय पाण्डेय और अमिता यादव ने आज शंकराचार्य घाट स्थित श्रीविद्यामठ में आकर भृतानंद को शविलिंग समर्पित किया।शिवलिंग समर्पण करने के बाद शिवभक्तों ने कहा कि प्रकट आदि विशेश्वर का पूजन-अर्चन,राग भोग शीघ्र प्रारम्भ होना चाहिए।

Pathan का सबटाइटल वर्जन जापान में 1 सितंबर को होगा रिलीज

प्राण प्रतिष्ठित विग्रह का पूजन भोग राग न होने से बहुत पाप लगता है।और ये तो पूरे विश्व के नाथ आदि विशेश्वर हैं इनका पूजन अर्चन न शुरू होने पर सम्पूर्ण विश्व को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

शिवलिंग समर्पण कार्यक्रम कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सर्वश्री-विजय पाण्डेय,अमिता श्रीवास्तव,रश्मि श्रीवास्तव,ओम प्रकाश पाण्डेय,रमेश पाण्डेय,शिवाकांत मिश्रा,अतुल मणि त्रिपाठी,सत्य प्रकाश श्रीवास्तव,रवि पाण्डेय आदि लोग सम्मलित थे। यह जानकारी पूज्यपाद शंकराचार्य जी महाराज के मीडिया प्रभारी संजय पाण्डेय ने दी है।

editor

Related Articles