Logo
  • September 19, 2024
  • Last Update August 15, 2024 9:49 am
  • Noida

Varanasi Housing Tax: लाखों रुपये बकाया, वाराणसी नगर निगम की सख्ती, कुर्की के साथ बैंक अकाउंट सीज करने के निर्देश

Varanasi Housing Tax: लाखों रुपये बकाया, वाराणसी नगर निगम की सख्ती, कुर्की के साथ बैंक अकाउंट सीज करने के निर्देश

Varanasi Housing Tax पर चौंकाने वाली बात सामने आई है। कई भवन स्वामियों पर लाखों रुपये बकाया रखने के आरोप हैं। हाउसिंग टैक्स जमा करने में कोताही बरतने वाले ऐसे लोगों पर वाराणसी नगर निगम अब सख्त कार्रवाई कर रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार वाराणसी नगर निगम में नगर आयुक्त राजीव कुमार राय ने बताया कि बकाया भुगतान न करने की सूरत में कुर्की के साथ बैंक अकाउंट सीज करने के निर्देश दिए गए हैं।

नगर आयुक्त राजीव कुमार राय के निर्देश पर कार्रवाई की जा रही है। वित्त वर्ष 2022-23 में हाउस टैक्स जमा न कराने वाले लोगों पर वाराणसी नगर निगम सख्त कार्रवाई कर रहा है। मकान बनाने वाले लोगों पर कई साल से प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करने के आरोप हैं। तेलियाबाग के एक घर पर 10.78 लाख बकाया होने की बात सामने आई। वाराणसी नगर निगम ने भवन स्वामी का बैंक खाता सीज करा दिया।

हाउस टैक्स जमा करने का निर्देश दिया गया है। ड्यूज क्लियर न करने पर नियमानुसार कार्रवाई होगी। चल संपत्ति कुर्की करने का अधिकार भी वाराणसी नगर निगम को दिया गया है। वित्त वर्ष 31 मार्च को खत्म होने से पहले निगम टारगेट पूरा करने में जुटा है।

वाराणसी के किस इलाके में कितने बकायेदार या सबसे अधिक बकायेदार किस क्षेत्र में हैं? इस सवाल पर नगर आयुक्त राजीव कुमार राय ने बताया कि कोतवाली जोन में अधिक बकायेदार हैं। इसके बाद वरुणापार जोन के बकायेदारों की संख्या है। बेनीपुर में भी बकायेदारों पर कार्रवाई हो रही है। उन्होंने बताया कि दशाश्वमेध में भी बड़ी संख्या में बकायेदार हैं। नगर निगम ने सख्त कार्रवाई से बचने के लिए भवन मालिकों से समय रहते हाउस टैक्स जमा कराने की अपील की है।

Related Articles