Logo
  • October 19, 2024
  • Last Update October 5, 2024 3:17 pm
  • Noida

Lucknow, सफर के दौरान सीटों पर टपकने लगा बारिश का पानी, धुल गया अधिकारियों का दावा

Lucknow, सफर के दौरान सीटों पर टपकने लगा बारिश का पानी, धुल गया अधिकारियों का दावा

Lucknow, अगर आप रोडवेज बसों में सफर कर रहे हैं और यह उम्मीद करें कि धूल, धूप और बारिश आपको परेशान नहीं करेगी तो ऐसा हो ही नहीं सकता. बिना मौसम के अगर बारिश हो गई और आप बस से सफर करने के दौरान छाता घर पर भूल गए तो यह आपकी अपनी गलती है. रोडवेज बसों में सफर करने आएं तो छाता अपने साथ लाएं. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपका बस के अंदर सीट पर बैठे हुए भीगना तय है.

Hindu Nav Varsh की पूर्व संध्या पर निकाली गई विशाल शोभायात्रा, जगह जगह हुआ स्वागत

 

लखनऊ परिक्षेत्र के हैदरगढ़ डिपो की एक बस का वीडियो सामने आया. मंगलवार को हुई बारिश के दौरान बस की छत से बारिश का पानी यात्रियों की सीटों पर टपकने लगा. यात्री ये देख हैरान रह गए..अधिकारियों से इसकी शिकायत भी की. बस की छत से टपकते हुए बारिश के पानी ने परिवहन निगम के अधिकारियों के उस दावे की पोल खोल दी कि सभी बसों को ऑपरेशन कायाकल्प के तहत मेंटेन करा लिया गया है.

UPSRTC, डग्गामार वाहनों के संचालन से ड्राइवर कंडक्टर परेशान, प्रदर्शन कर अफसरों पर साधा निशाना

 

जानकारी के मुताबिक लखनऊ से गोरखपुर जा रही हैदरगढ़ डिपो की बस यूपी 33 एटी 4761 में बारिश का पानी टपकने लगा जिससे भीगते हुए यात्रियों को अपना सफर पूरा करना पड़ा. हैदरगढ़ डिपो की यह आलमबाग से गोरखपुर के लिए शाम करीब चार बजे रवाना हुई थी. बस कुछ दूर ही आगे निकली थी कि बारिश शुरू हो गई. कुछ देर बाद बस की छत से पानी टिपटिपाने लगा. बस में करीब 35 यात्री सवार थे. कंडक्टर के पीछे वाली सीट को खाली कराकर यात्रियों को दूसरी जगह बिठाया गया, लेकिन समस्या जस की तस बनी रही.  ड्राइविंग सीट के बायें तरफ भी पानी टपकना शुरू हो गया .

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने सख्त निर्देश दिए कि बसों को वर्कशॉप से तभी रवाना किया जाएगा जब वे पूरी तरह फिट हों. बावजूद इसके आये दिन बसें बीच रास्ते खराब हो रही हैं. बारिश के दौरान बस टपकती छत से एक बार फिर सख्त आदेश का दावा धुल गया. बता दें कि एमडी ने बसों की खराब व्यवस्था पर आरएम, आरएम, एसम समेत वर्कशॉप के सभी कर्मचारियों की जिम्मेदारी तय की है. इससे पहले भी बरसात के मौसम में बसों की छत से टपकते हुए पानी के वीडियो सामने आए थे. ऑपरेशन कायाकल्प के तहत परिवहन निगम ने सभी बसों की सीलिंग को दुरुस्त कराने की बात कही थी लेकिन बारिश हुई तो इन सभी दावों और वादों की पोल खुल गई.

Varanasi, पहली पुण्यतिथि पर याद किए गए समाजसेवी जितेंद्र नाथ मिश्रा

ट्रेन में भी टपकने लगा पानी, यात्री ने की शिकायत

ऐसा नहीं कि सिर्फ रोडवेज बसों की छतों से ही पानी टपकता हो और यात्री परेशान होते हों, ट्रेनों में भी बारिश के पानी के टपकने की समस्या से यात्रियों को दो-चार होना पड़ रहा है. राजरानी एक्सप्रेस में बारिश के टपकते पानी की फोटो यात्रियों ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को ट्वीट कर दी. इसके बाद रेल महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में झांसी के डीआरएम को इसकी जानकारी दी गई.

editor

Related Articles