Logo
  • May 21, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Akhilesh ने शुरू की लोक जागरण यात्रा, पिछड़ों और दलितों को साधने की कवायद

Akhilesh ने शुरू की लोक जागरण यात्रा, पिछड़ों और दलितों को साधने की कवायद

Akhilesh Yadav, लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) ने तैयारियां तेजी शुरू कर दी हैं। अखिलेश यादव जातिगत जनगणना और सामाजिक न्याय के मुद्दे पर मंगलवार को लोक जागरण यात्रा की शुरुआत लखीमपुर से की है।

उन्होंने कहा कि सपा सबको बताएगी कि जब तक जातीय जनगणना नहीं होगी, तब तक कुछ नहीं हो सकता। सपा मुखिया ने कई मुद्दों पर भाजपा सरकार को घेरा। सपा के एक नेता ने बताया कि अखिलेश यादव सोमवार को लखीमपुर पहुंचे थे।

पहले दिन सपा के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में फीडबैक लिया। दुधवा में रात्रि विश्राम किया। मंगलवार को देवकली में सपा के प्रशिक्षण शिविर को संबोधित किया।

इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा, “उत्तर प्रदेश में सिर्फ सांड के दर्शन फ्री हैं।” उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी समाजवादियों का गढ़ रहा है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य यही है कि खीरी समाजवादियों का गढ़ दोबारा बने।

कन्नौज की घटना पर अखिलेश ने कहा, “भाजपा के सांसद अपने गुंडों को लेकर गए और पुलिस की पिटाई की। बुलडोजर खड़ा मिलता तो शायद बुलडोजर के पीछे खड़ी होकर पुलिस बच जाती। क्या आप कल्पना कर सकते हो कि किसी सांसद का पता पुलिस को पता हो।”

अखिलेश ने कहा कि जिन कंपनियों के लिए काले कानून लाए गए थे, उन्हीं कंपनियों ने आपका पूरा गेहूं खरीद लिया। अगर सरकार ईमानदार है तो बताए कि सरकार ने कितना गेहूं खरीदा, उसके पास कोई आंकड़ा है क्या?

हड़ताल के चलते अस्पताल में मरीज बेहाल, हाईकोर्ट ने जवाब दाखिल करने का दिया आदेश

अखिलेश ने कहा कि दुधवा नेशनल पार्क में 1700 रुपये की जंगल सफारी की टिकट छह हजार रुपये की हो जाने से पर्यटक नहीं आ रहे हैं।

ज्ञात हो कि लोकसभा चुनाव से पहले सपा संगठन को मजबूत करने के उद्देश्य से प्रशिक्षण शिविर का आयोजन कर रही है। यह यात्रा हर लोकसभा सीट पर प्रशिक्षण शिविर के बाद निकाली जाएगी।

editor

Related Articles