Logo
  • May 21, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

हड़ताल के चलते अस्पताल में मरीज बेहाल, हाईकोर्ट ने जवाब दाखिल करने का दिया आदेश

हड़ताल के चलते अस्पताल में मरीज बेहाल, हाईकोर्ट ने जवाब दाखिल करने का दिया आदेश

फरीदकोट की बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस की यूनाइटेड एम्पलॉयज यूनियन की अनिश्चितकालीन हड़ताल के चलते मरीजों को हो रही परेशानी का मामला पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट पहुंच गया है. इस विषय को लेकर हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार, यूनिवर्सिटी व यूनियन को नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है. वहीं फरीदकोट के गैर-सरकारी संगठन के प्रधान प्रवीण कुमार ने याचिका दाखिल करते हुए हाईकोर्ट को बताया कि गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कर्मचारी ने सेवा नियम, प्रमोशन व अन्य मांगों पर विचार न होने के चलते अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दिया.

इस दौरान याची ने कहा कि इस अस्पताल में राजस्थान, जम्मू, उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों से भी मरीज इलाज कराने आते हैं. हड़ताल के चलते मरीजों को अस्पताल में दाखिल नहीं किया जा रहा है. याची के वकील ने बताया कि हड़ताल के चलते आईसीयू, ब्लड़ बैंक व अन्य टेस्ट की सेवा प्रभावित हो रही हैं. यह हड़ताल अनुचित है व मरीजो के प्रताड़ित करने वाली है. याची पक्ष की ओर से मांग की गई कि हड़ताल के चलते मरीज प्रभावित न हो इसके लिए कोई वैकल्पिक उपाय अपनाने का आदेश दिया जाए.

कोर्ट को बताया गया कि हड़ताली कर्मी ट्रॉमा सेंटर, ब्लड बैंक आदि के प्रवेश व निकास द्वार पर बैठे हैं, कई स्टाफ के हड़ताल पर जाने के चलते मरीजो की दशा दयनीय हो गई है. साथ ही आपात सेवाएं प्रभावित हो रही हैं. अभी तक डॉक्टर हड़ताल का हिस्सा नहीं है लेकिन संबंधित स्टाफ के हड़ताल पर होने के चलते वह मरीजों को देख नहीं पा रहे हैं.

editor

Related Articles