Logo
  • May 22, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Assam के मुख्यमंत्री ने पत्नी पर लगे घोटाले के आरोप का किया खंडन-कही ये बात

Assam के मुख्यमंत्री ने पत्नी पर लगे घोटाले के आरोप का किया खंडन-कही ये बात

Assam, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को अपनी पत्नी रिनिकी भुइयां सरमा के खिलाफ भूमि घोटाले के आरोपों का खंडन किया। उन्होंने कहा कि उन्हें जमीन खरीदने के लिए केंद्र सरकार से कोई सब्सिडी नहीं मिली है.

इससे पहले दिन में, कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने एक्स पर एक छवि साझा की और लिखा, “पीएम मोदी ने भारत के किसानों की आय दोगुनी करने के लिए किसान सम्पदा योजना शुरू की. लेकिन असम में मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके अपनी पत्नी की फर्म को क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी के हिस्से के रूप में 10 करोड़ रुपये दिलाने में मदद की. क्या केंद्र सरकार की योजनाएं भाजपा को समृद्ध करने के लिए हैं?”

गोगोई के पोस्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, “मैं यह स्पष्ट करना चाहूंगा कि न तो मेरी पत्नी और न ही जिस कंपनी से वह जुड़ी हैं, उसे भारत सरकार से कभी कोई वित्तीय सब्सिडी मिली है.”

इससे पहले, आरोप सामने आए थे कि प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट्स मीडिया समूह की अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक c ने दो साल पहले हिमंत के मुख्यमंत्री बनने के बाद नागांव जिले के कालियाबोर दरगाजी गांव में 50 बीघा दो कट्ठा कृषि भूमि खरीदी थी.

एक आरटीआई रिपोर्ट का हवाला देते हुए दावा किया गया कि सीलिंग कानून के अनुसार, कोई भी व्यक्ति 49.5 बीघे से अधिक कृषि भूमि का मालिक नहीं हो सकता है और इसलिए, मुख्यमंत्री की पत्नी द्वारा जमीन खरीदने के बाद, इसकी श्रेणी को औद्योगिक भूमि में बदल दिया गया.

यह भी आरोप लगाया गया है कि प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट को वहां खाद्य प्रसंस्करण उद्यम स्थापित करने के लिए प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना से 10 करोड़ रुपये की सरकारी सहायता भी मिली.

पूरी प्रक्रिया महज 10 महीने में पूरी कर ली गई. रिनिकी भुइयां सरमा की कंपनी कई समाचार और मनोरंजन चैनल, चाय बागान, होटल, रिसॉर्ट, स्कूल और समाचार पत्र चलाती है और कई व्यवसायों में भी शामिल है.

administrator

Related Articles