Logo
  • April 16, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Ayush College, हेरा फेरी से दाखिला लेने वाले 891 छात्र निलंबित

Ayush College, हेरा फेरी से दाखिला लेने वाले 891 छात्र निलंबित

Ayush College, उत्तर प्रदेश के आयुष कॉलेजों में हेराफेरी से दाखिला लेने वाले सभी 891 छात्रों को निलंबित कर दिया गया है। इन सभी छात्रों के दस्तावेज को सील कर दिया गया है और जांच के बाद इनकी बर्खास्तगी की कार्यवाही भी हो सकती है।

इस कार्रवाई  बाद आयुष कॉलेजों में हलचल मची हुई है। प्रदेश में सरकारी और निजी कॉलेजों को मिलाकर आयुष की 7338 सीटें हैं। इस बार 6797 सीटों पर एडमिशन हुए है। आयुर्वेद विभाग की जांच में प्रदेश में आयुष कॉलेजों में 891 छात्रों के हेराफेरी से दाखिला लेने की बात सामने आई थी।

Maharaja Yeshwantrao Hospital Indore, सरकारी अस्पताल में युवक से अश्लील हरकत, कर्मचारी गिरफ्तार

इसमें 53 सरकारी और 838 निजी कॉलेजों के छात्र है। इन सभी के बारे में आयुर्वेद निदेशालय की ओर से कॉलेज को रिपोर्ट भेजी गई थी। रिपोर्ट मिलने के बाद लखनऊ के राजकीय आयुर्वेद कॉलेज के छात्रों को 1 नवंबर को निलंबित कर दिया गया था।

Rashami Desai In Saree, कातिल अदाएं देख फैंस हुए दिवाने

इसके बाद पीलीभीत बरेली सहित अन्य सरकारी कॉलेजों की हेराफेरी कर प्रवेश लेने वाले छात्रों को निलंबित किया गया, लेकिन सोमवार को सीबीआई जांच की संस्तुति के बाद आयुर्वेद निरीक्षक को निलंबित किए जाने के बाद सभी कॉलेजों के प्राचार्य ने संदिग्ध बताए गए छात्रों को निलंबित कर दिया गया है। इन सभी के दस्तावेज को कॉलेज में ही सील कर दिया गए हैं और इसकी निगरानी के लिए कमेटी बना दी गई है।

administrator

Related Articles