Logo
  • April 24, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Electric Vehicle, ई बाइक लॉन्चिंग पर ग्राहकों की उमड़ी भीड़

Electric Vehicle, ई बाइक लॉन्चिंग पर ग्राहकों की उमड़ी भीड़

Electric Vehicle का इस्तेमाल देशभर में बढ़ रहा है। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी पर्यावरण के अनुकूल परिवहन पर जोर दिया जा रहा है।

दरअसर, देश में घटते प्राकृतिक संसाधनों और बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए वैकल्पिक ऊर्जा की खोज तेजी से की जा रही है। अब तक की सबसे महत्वपूर्ण वैकल्पिक ऊर्जा के तौर पर यातायात के संसाधन में प्रयोग होने वाले लीथियम बाइक (Electric Vehicle) भी बेहतरीन विकल्प के रूप में उभर रहे हैं।

 

सरकार की ओर से पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने के लिए Electric Vehicle खरीदने पर सब्सिडी का भी एलान किया गया है। भारत को आत्मनिर्भर बनाने और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से निजात दिलाने के लिए जानी-मानी स्वदेशी कंपनी एनएक्सटी मोबिलिटी (NXT Mobility) की ओर से इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) लॉन्च की गई है।

ई बाइक लॉन्चिंग के मौके पर खरीदार के रूप में पहुंचे साक्षी केजरीवाल ने बताया कि Electric Vehicle की सीरीज- NXT Winner, NXT Grace और NXT Prince बाइक वाराणसी में Oscar Sales, Mahmoorganj शोरूम में लांच हुए हैं।

NXT मोबिलिटी के प्रतिनिधि अतुल खरे ने बताया कि 70 हजार से 80 हजार के बीच कीमत वाल ये ई-बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर 90 से 110 किलोमीटर तक यात्रा कर सकती है।

इतना ही नही Electric Bike में अगर कहीं खराबी आती है तो कंपनी की ओर से दिए गए टोल फ्री नंबर पर कॉल करके आप ऑन दी स्पॉट रिपेयर भी करा सकते हैं। इलेक्ट्रिक बाइक बनाने वाली कम्पनियों की तुलना में एनएक्सटी की ओर से 6 फ्री सर्विस की पेशकश की गई है। साथ ही मोटर कंट्रोलर, कनवर्टर और बैटरी पर तीन साल वारंटी भी दी जा रही है।

editor

Related Articles