Logo
  • April 24, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

BHU Medical Student Protest, Video में देखें सीट बढ़ाने को लेकर छात्रों का धरना

BHU Medical Student Protest, Video में देखें सीट बढ़ाने को लेकर छात्रों का धरना

BHU Medical Student Protest, बीएचयू में सीट बढ़ाने को लेकर आयुर्वेद के छात्रों का धरना प्रदर्शन पिछले 11 दिनों से जारी है। अपनी मांग के समर्थन में चिकित्सा विज्ञान संस्थान के आयुर्वेद संकाय के छात्रों ने आज छार सूत्र विभाग के पास प्रदर्शन करते हुए ताला बंद कर दिया।

 

BHU आपको बता दें कि पिछले 11 दिनों से छात्र पीजी (BHU Medical Student Protest) में सीटों को बढ़ाने को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। रविवार की छुट्टी के बाद आज सोमवार को जब अस्पताल खुला तो, मरीजों की संख्या काफी बढ़ी हुई थी।

इसी बीच विभाग में ताला बंद करने की सूचना पर प्रॉक्टोरियल बोर्ड के लोग मौके पर पहुंचे और छात्रों को समझाने का प्रयास किया। इसकी जानकारी लगते ही मौके पर चीफ डॉक्टर प्रोफ़ेसर अभिमन्यु सिंह भी पहुंचे।

medical student protest

चीफ प्रॉक्टर छार सूत्र गेट के सामने आयुर्वेद के छात्रों को हटाकर ताला जुड़वाने का प्रयास करने लगे। इस दौरान धक्का मुक्की की भी बात सामने आ रही है। जिससे कई छात्रों को चोटें भी आई हैं।

Bigg Boss16: ‘मार मार के मोर बना दूंगी’ बोलने वाली अर्चना बनी बिग बॉस की कॉमेडी किंग

धरना दे रहे छात्रों का आरोप है कि हम हक की मांग कर रहे हैं तो, कुलपति हमारी मांग को अनदेखा कर रहे हैं। पिछले 2 सालों से आश्वासन दिया जा रहा है, लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ आंदोलन और धरना प्रदर्शन के बीच मरीजों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

editor

Related Articles