Logo
  • May 21, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

जी20 : 9-10 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों को चढ़ने, उतरने की अनुमति नहीं

जी20 : 9-10 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों को चढ़ने, उतरने की अनुमति नहीं

नयी दिल्ली, जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर नौ और 10 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों को चढ़ने या उतरने की अनुमति नहीं होगी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर 8-10 सितंबर को दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की सभी लाइनों पर टर्मिनल स्टेशनों से मेट्रो सेवाएं सुबह चार बजे से शुरू होंगी।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने देर रात कहा कि सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को छोड़कर सभी मेट्रो स्टेशन आठ से 10 सितंबर तक आम जनता के लिए खुले रहेंगे। सुरक्षा कारणों से नौ और 10 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों को चढ़ने या उतरने की अनुमति नहीं होगी।

सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन प्रगति मैदान में विशाल शिखर सम्मेलन स्थल के पास का निकटतम मेट्रो स्टेशन है।

डीएमआरसी ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों के निर्देश पर अति विशिष्ट लोगों (वीवीआईपी) के प्रतिनिधिमंडलों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए नौ और 10 सितंबर को नयी दिल्ली जिले में कुछ स्टेशनों पर प्रवेश या निकास को संक्षिप्त अवधि के लिए रोका जा सकता है।

डीएमआरसी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट, पटेल चौक और आर के आश्रम मार्ग मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग सुविधाएं आठ सितंबर को सुबह चार बजे से 11 सितंबर को दोपहर तक बंद रहेंगी।

आगामी जी20 शिखर सम्मेलन के लिए आम जनता, पुलिस कर्मियों एवं सुरक्षा, कानून व्यवस्था और यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात अन्य सहायक एजेंसियों के कर्मचारियों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के वास्ते मेट्रो सेवाओं को जल्दी शुरू करने का कदम उठाया गया है।

यह विशाल कार्यक्रम 9-10 सितंबर तक प्रगति मैदान में नवनिर्मित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्र – ‘भारत मंडपम’ में आयोजित होने जा रहा है।

editor

Related Articles