Logo
  • July 25, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

शॉर्ट फिल्म Highway Night अकादमी पुरस्कारों के लिए शॉर्टलिस्ट

शॉर्ट फिल्म Highway Night अकादमी पुरस्कारों के लिए शॉर्टलिस्ट

Highway Night , अभिनेता-निर्देशक प्रकाश झा अभिनीत शॉर्ट फिल्म ‘हाईवे नाइट’ को शॉर्टलिस्ट किया गया है और यह अकादमी पुरस्कारों के चयन के लिए विचाराधीन है।

शुभम सिंह द्वारा निर्देशित फिल्म में प्रकाश झा (Prakash Jha) सीताराम नाम के एक ट्रक ड्राइवर की भूमिका निभा रहे हैं, जो एक विशेष रात में मंजू नामक एक सेक्स वर्कर को एक रात हाईवे से उठा लेता है। सफर के दौरान दोनों में बातचीत हो जाती है।

Chai Stall Owner ने कर्ज चुकाने के लिए बनाया ड्रग पेडलिंग गिरोह

सुबह होते-होते उनके बीच एक असामान्य बंधन विकसित हो जाता है, सीताराम को मंजू के लिए पैतृक स्नेह महसूस होता है।

फिल्म के बारे में बात करते हुए, निर्देशक शुभम ने कहा, “यात्रा के दीवाने और भारतीय विविधता के अन्वेषक के रूप में, मैं हमेशा विभिन्न क्षेत्रों में यात्रा करता था और अपनी एक यात्रा के दौरान, जब मैं सड़क के किनारे खाने के स्थान (भारतीय ढाबा) पर बैठा था, मैंने देखा कि एक किशोर लड़की अपनी भूख को पूरा करने के लिए एक ग्राहक की सख्त तलाश कर रही थी।

क्या Maharashtra को मिलने वाला है नया राज्यपाल ? अमित शाह को Bhagat Singh Koshyari के लेटर से अटकलों का दौर शुरू

यह फिल्म मध्य प्रदेश में बछड़ा जनजाति के वास्तविक इतिहास से प्रेरित है और दिखाती है कि कैसे महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है और भारत के दूरदराज के क्षेत्रों में देह व्यापार के दुष्चक्र में डाल दिया जाता है।

अचानक, एक रहस्यमय बूढ़े व्यक्ति ने उसे बुलाया और उसे भोजन की पेशकश की। उन्होंने आगे याद किया, मैं पूरी घटना को शक की निगाह से देख रहा था।

editor

Related Articles