Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Ramnagar PAC में जवानों ने किया योग,आसन, प्राणायाम

Ramnagar PAC में जवानों ने किया योग,आसन, प्राणायाम

Ramnagar PAC, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 36वीं वाहिनी पीएसी रामनगर सेनानायक डॉ अनिल कुमार पाण्डेय के दिशा -निर्देशन व उपस्थिति में भव्य योग शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें सेनानायक व योग प्रशिक्षक गण के द्वारा विभिन्न प्रकार के योग,आसन, प्राणायाम जवानों से करवाया.

इस अवसर पर सेनानायक द्वारा अपने संबोधन में जीवन में योग की उपयोगिता व सकारात्मक बदलाव, फायदे के बारे में जवानों को विस्तृत से बतलाया. योग आत्मा का परमात्मा से मिलन भी है.

योगासन करके ऋषि-मुनियों ने अनेक शक्तियां व सिद्धियां अर्जित की. नियमित योग करने से तन, मन दोनों स्वस्थ रहता है, शरीर की इम्यूनिटी बढ़ने के साथ-साथ शरीर को बाहरी बीमारियों से लड़ने की शक्ति भी प्राप्त होती है.

तत्पश्चात महोदय द्वारा विभिन्न प्रकार के योगासन के लिए अलग-अलग फायदे बतलाए गए व शरीर के हर अंग के फायदे से संबंधित योगासन को करवाया गया व नियमित करने हेतु जवानों का मार्गदर्शन किया गया.

International Yoga Day, सीएम योगी ने गोरखपुर में किया योग

इस अवसर पर HC MT बुद्धिराम यादव व आरक्षी बृजेश प्रधान के द्वारा भी विभिन्न प्रकार के योगासन का प्रदर्शन करते हुए जवानों से करवाया गया. योग शिविर के समापन पर श्रीमान सेनानायक महोदय द्वारा योग प्रशिक्षक गण को नगद पुरस्कार देकर सम्मानित करते हुए हौसला अफजाई की गई.

इस अवसर पर सहायक सेनानायक राजेश कुमार, शिविरपाल कैलाश नाथ यादव, सूबेदार मेजर भगवान सिंह यादव सहित वाहिनी के समस्त अधिकारी /कर्मचारीगण, MAX LIFE वाराणसी की टीम योग शिविर में सम्मिलित हुए व सेनानायक तथा योग प्रशिक्षकगण द्वारा बताए गए विभिन्न प्रकार के योग,आसन को विधिवत किया गया.

editor

Related Articles