Logo
  • October 18, 2024
  • Last Update October 5, 2024 3:17 pm
  • Noida

जालंधर उपचुनावः मतगणना के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

जालंधर उपचुनावः मतगणना के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

चंडीगढ़ः जालंधर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के बाद अब 13 मई शनिवार को मतगणना होगी जिसके लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. ताकी मतगढ़ना के दौरान किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न ना हो सके. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी और कपूरथला रोड स्थित निदेशक भू-अभिलेख एवं स्पोर्ट्स कॉलेज परिसर के कार्यालय में स्थापित मतगणना केंद्रों के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.

ज्ञात हो कि इस सीट के लिए चुनाव मैदान में 19 उम्मीदवार हैं जिनमें आप के सुशील रिंकू, कांग्रेस की करमजीत कौर चौधरी, भारतीय जनता पार्टी के इंदर इकबाल सिंह अटवाल और शिरोमणि अकाली दल के सुखविंदर कुमार सुखी शामिल हैं. अधिकारियों ने कहा कि 10 मई को हुए उपचुनाव में 54.70 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था. जब की 2019 के लोकसभा चुनावों में मतदान प्रतिशत 63.04 प्रतिशत रहा था. पहले के मुकाबले अब मतदान कब हुआ है.

कांग्रेस पार्टी का गढ़ मानी जाने वाली जालंधर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में आप, कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल और भाजपा के बीच चतुष्कोणीय चुनावी मुकाबला रहा. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी और कपूरथला रोड स्थित निदेशक भू-अभिलेख एवं स्पोर्ट्स कॉलेज परिसर के कार्यालय में स्थापित मतगणना केंद्रों के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.

editor

Related Articles