Logo
  • July 25, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

Kashi Tamil Sangamam, काशी पहुंचा अतिथियों का दूसरा दल, हुआ भव्य स्वागत

Kashi Tamil Sangamam, काशी पहुंचा अतिथियों का दूसरा दल, हुआ भव्य स्वागत

Kashi Tamil Sangamam, तमिल संगमम में तमिल अतिथियों का दूसरा दल मंगलवार की सुबह पहुंच गया। कैंट रेलवे स्टेशन पर अतिथियों के भव्य स्वागत की तैयारियां की गई थी। दूसरे दल के अतिथि स्वागत से अभिभूत दिखे और काशी नगरी पहुंचने पर उनका रोमांच अलग ही नजर आ रहा था।

गुजरात चुनाव में उतरे Rahul Gandhi , इन्हें बताया ‘भारत का पहला मालिक’; मोरबी हादसे पर भाजपा को घेरा 

एक माह तक चलने वाले काशी तमिल संगमम में तमिलनाडु से कलाकारों, छात्रों, साहित्यकारों, कामगारों के कई ग्रुप वाराणसी भ्रमण करने आएंगे। इसी क्रम में दूसरा दल मंगलवार की सुबह पहुंचा। अतिथियों का दूसरा दल वाराणसी के अलावा प्रयागराज और अयोध्या के दौरे पर भी जाएगा। इसी तरह से तमिलनाडु के अलग—अलग जगहों से काशी तमिल संगमम में भाग लेने के बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं।

Taarak Mehta की ‘बबीता जी’ का विदेश में हुआ एक्सीडेंट

दूसरा दल तमिल अतिथि आयोजन में शिरकत करने के साथ ही आध्यात्मिक नगरी में भ्रमण कर यहां की सभ्यता, संस्कृतिक, परिवेश आदि से परिचित होंगे। साथ ही यहां से जाकर दक्षिण भारत में काशी की पुरातन संस्कृति के बारे में बात करेंगे। इससे उत्तर और दक्षिण भारत के बीच प्राचीन संबंधों की डोर और मजबूत होगी। वहीं दोनों क्षेत्रों के बीच कला, संगीत, ज्ञान के आदान-प्रदान के साथ ही व्यापारिक गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा।

Punjab Police ने एक हफ्ते में 366 ड्रग तस्करों को किया गिरफ्तार

गौरतलब है कि 19 नवंबर को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने काशी तमिल संगमम का उद्घाटन किया था। उसके बाद अलग—अलग समूहों में तमिलनाडु से लोग वाराणसी भ्रमण पर आ रहे हैं। एक माह तक चहने वाले इस आयोजन में तमिलनाडु के अलावा काशी के लोग भी बड़े उत्साह से आयोजन में शिरकत कर रहे हैं।

editor

Related Articles