Logo
  • April 24, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

गुजरात चुनाव में उतरे Rahul Gandhi , इन्हें बताया ‘भारत का पहला मालिक’; मोरबी हादसे पर भाजपा को घेरा

गुजरात चुनाव में उतरे Rahul Gandhi , इन्हें बताया ‘भारत का पहला मालिक’; मोरबी हादसे पर भाजपा को घेरा

कांग्रेस सांसदRahul Gandhi ने सोमवार को गुजरात में अपनी पहली चुनावी रैली के दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान किसानों, युवाओं और आदिवासियों से मिलने और उनकी समस्याएं सुनने के बाद उन्हें उनका दर्द महसूस हुआ। चुनावी गुजरात में अपनी पहली चुनावी रैली में, राहुल गांधी ने सूरत जिले के महुवा में आदिवासियों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे देश के पहले मालिक हैं और दावा किया कि भाजपा उनके अधिकारों को छीनने के लिए काम कर रही है।

राहुल गांधी ने कहा, “मैं कहना चाहता हूं कि इस देश के पहले मालिक आप हो।” उन्होंने आगे कहा, “वे आपको ‘वनवासी’ कहते हैं। वे यह नहीं कहते कि आप भारत के पहले मालिक हैं, बल्कि वे कहते हैं कि आप जंगल में रहते हैं। क्या आपको अंतर दिखाई देता है? इसका मतलब है कि वे नहीं चाहते कि आप शहरों में रहें, वे नहीं चाहते कि आपके बच्चे इंजीनियर, डॉक्टर बनें, विमान उड़ाना सीखें, अंग्रेजी बोलें।”

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘वे चाहते हैं कि आप जंगल में रहें, लेकिन वहां रुकें नहीं। उसके बाद वे आपसे जंगल छीनने लगते हैं। अगर ऐसा ही चलता रहा तो अगले 5-10 वर्षों में सारे जंगल दो-तीन उद्योगपतियों के हाथ में हो जाएंगे, और आपके पास रहने के लिए कोई जगह नहीं होगी, शिक्षा, स्वास्थ्य और नौकरी नहीं मिलेगी।’’

Punjab Police ने एक हफ्ते में 366 ड्रग तस्करों को किया गिरफ्तार

गांधी ने कहा कि देश की एकता के लिए आयोजित ‘भारत जोड़ो’ यात्रा के दौरान उन्होंने किसानों, युवाओं और आदिवासी समुदाय के लोगों की समस्याएं सुनकर उनके दर्द को महसूस किया। गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को चुनाव होंगे और मतगणना आठ दिसंबर को होगी।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles