Logo
  • October 18, 2024
  • Last Update October 5, 2024 3:17 pm
  • Noida

LPG Price Hike: पहली तारीख को झटका, होली का रंग फीका! पकवान बनाने में छूटेंगे पसीने, जानिए कितना महंगा हुआ गैस

LPG Price Hike: पहली तारीख को झटका, होली का रंग फीका! पकवान बनाने में छूटेंगे पसीने, जानिए कितना महंगा हुआ गैस

LPG Price Hike: मार्च की पहली तारीख को बड़ा झटका लगा है। रंगों का त्योहार होली इस झटके के कारण प्रभावित होगा। चटख रंग फीके पड़ेंगे और पकवान बनाने में पसीने छूटेंगे। दरअसल, एलपीजी के दाम बढ़ाने का फैसला लिया गया है। घरेलू और कॉमर्शियल गैस दोनों महंगे हुए हैं। जानिए कितना महंगा हुआ गैस

वाणिज्यिक यानी कॉमर्शियल एलपीजी की कीमतों में 350.50 रुपये प्रति यूनिट, जबकि घरेलू रसोई गैस की कीमतों में 50 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोलियम और तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार से तत्काल प्रभाव से वाणिज्यिक तरल पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) सिलेंडर की कीमत 350.50 रुपये प्रति यूनिट और घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 50 रुपये प्रति यूनिट बढ़ाने का ऐलान किया।

संशोधित दरों के अनुसार, वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब दिल्ली में 2,119.50 रुपये प्रति यूनिट और घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत राष्ट्रीय राजधानी में 1,103 रुपये प्रति यूनिट होगी। इस साल वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में यह दूसरी बढ़ोतरी है। इससे पहले 1 जनवरी को कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई थी।

LPG Price Hike
Assam, Sept 01 (ANI): A worker carries an LPG gas cylinder for delivery, in Guwahati on Wednesday. The price of non-subsidised LPG cylinders hiked by Rs 25 effective from 1st September. (ANI Photo)

अपने शहर में एलपीजी की कीमत जानने के लिए Indane की वेबसाइट पर विजिट किया जा सकता है। भारत गैस और हिंदुस्तान पेट्रोलियम जैसी बाकी कंपनियों के सिलिंडर की कीमतें भी ऑनलाइन या टोल फ्री नंबर पर चेक की जा सकती हैं।

LPG Price Hike के बाद अपने राज्य में चेक करें गैस की ताजा कीमतें

इण्डेन के ग्राहक अपने राज्य और जिले में गैस की कीमत चेक करने के लिए इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। भारत में Indane के उत्पादों की कीमतें यहां चेक करिए।

Related Articles