Logo
  • July 27, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

लखनऊ विश्वविद्यालय और संबद्ध कॉलेजों में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश शुरू

लखनऊ विश्वविद्यालय और संबद्ध कॉलेजों में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश शुरू

लखनऊ विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। छात्रों के पास नारी शिक्षा निकेतन पीजी में आवेदन करने का विकल्प भी है। कॉलेज और करामत हुसैन मुस्लिम गर्ल्स पी.जी. कॉलेज में भी प्रवेश भी शुरू हो गए हैं और अधिक जानकारी चाहने वाले छात्र सहायता प्राप्त कॉलेजों की आधिकारिक वेबसाइटों पर जा सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, छात्रों के पास संबंधित कॉलेजों में जाकर ऑफ़लाइन फॉर्म भरने और व्यक्तिगत रूप से आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने का विकल्प होता है, जिससे उन्हें आगामी सत्र के लिए कॉलेज का चयन करने के पर्याप्त अवसर मिलते हैं।

ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय, जिसे भाषा विश्वविद्यालय के रूप में भी जाना जाता है वहां इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में पीएचडी कार्यक्रम शुरू कर रहा है। इस कार्यक्रम के लिए 1 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर शुरू हो गई, जिसमें स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश 4 अप्रैल से शुरू होंगे।

बाबा साहेब की रो रही होगी आत्मा, 5 साल में बढ़े दलित अपराध के मामले, आंकड़ों पर एक नजर

इसके अलावा, डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय साइबर फोरेंसिक और मानवाधिकार कानून में अध्ययन शुरू करने के लिए तैयार है, नए पाठ्यक्रमों के लिए एक प्रस्ताव पहले ही अकादमिक परिषद को प्रस्तुत किया जा चुका है।

कुलपति से मंजूरी मिलने पर आगामी सत्र में इन पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। विश्वविद्यालय चिकित्सा कानून और खेल कानून में पाठ्यक्रम शुरू करने की योजना के साथ-साथ मानवाधिकार और साइबर फोरेंसिक में डिप्लोमा और प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम शुरू करने पर भी तैयारी कर रहा है।

editor

Related Articles