Logo
  • May 22, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Maharashtra: विधायक ससुर और बहू भाजपा सांसद पर 137 करोड़, 14.81 लाख का जुर्माना, 15 दिनों में जमा करनी है रकम

Maharashtra: विधायक ससुर और बहू भाजपा सांसद पर 137 करोड़, 14.81 लाख का जुर्माना, 15 दिनों में जमा करनी है रकम

Maharashtra में 137 करोड़ 14.81 लाख रुपये के जुर्माने का मामला सामने आया है। खास बात ये की जुर्माना कद्दावर नेताओं पर लगा है। रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के विधान परिषद सदस्य- एकनाथ खड़से और उनकी बहू पर जुर्माना लगाया गया है। राजनीति के दिग्गजों पर जुर्माने की खबर के बीच ये जानना दिलचस्प है कि खड़से चार दशक से अधिक समय तक भाजपा के साथ रहे थे। अब वे एनसीपी के खेमे में हैं, लेकिन उनकी बहू रक्षा खड़से भाजपा सांसद हैं।

खड़से पर जुर्माने के बारे में आई रिपोर्ट्स के अनुसार अवैध खुदाई का मामला जलगांव का है। जलगांव के मुक्ताईनगर तालुका के तहसीलदार ने खड़से को 6 अक्टूबर को नोटिस भेजा। इसमें उन्हें 15 दिनों के भीतर 137 करोड़ रुपये का जुर्माना भरने का निर्देश दिया है।

नोटिस में कहा गया है कि खड़से और रक्षा खड़से 1.18 लाख पीतल की मुरम (खंडित खराब चट्टान) और काले पत्थर की अवैध खुदाई कराने के आरोपी हैं। खुदाई से पहले खड़से ने महाराष्ट्र सरकार से जरूरी “अतिरिक्त अनुमति नहीं” ली थी।

रिपोर्ट के अनुसार, जिस जमीन पर खुदाई हुई वह एनसीपी नेता एकनाथ खड़से, उनकी पत्नी मंदाकिनी खड़से, बेटी रोहिणी खड़से और बहू रक्षा खड़से की है। खड़से को भेजी गई नोटिस के मुताबिक 15 दिनों के भीतर 137,14,81,883 रुपये की जुर्माना राशि का भुगतान करना होगा।

लगभग चार दशकों तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ थे। भाजपा छोड़ने के बाद खड़से 2020 में शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल हो गए। वह वर्तमान में महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य हैं। उनकी बहू रक्षा खड़से महाराष्ट्र की रावेर लोकसभा सीट से निर्वाचित सांसद हैं।

Related Articles