Logo
  • May 22, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Modi ji plate: मोदी जी की थाली, अब अमेरिका में मिलेगी, न्यूजर्सी के रेस्टोरेंट में हुई लॉन्चिंग

Modi ji plate: मोदी जी की थाली, अब अमेरिका में मिलेगी, न्यूजर्सी के रेस्टोरेंट में हुई लॉन्चिंग

Modi ji plate: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता किसे छिपी नहीं है पहले उनके चेहरे के मुखौटा, राखी तो मिलती ही थी. अब उनके नाम पर भोजन की थाली भी आ गई है. वह भी देश नहीं बल्की यह अमेरिका के रेस्त्रां में इस तरह की थाली लॉन्च किया गया है. इस थाली का नाम रखा गया है मोदी जी की थाली इस थाली में पांरपरित भारतीय पकवानों को जगह दी गई है.आपको बता दे कि मोदी जल्द ही यूएस दौरे पर जाने वाले हैं, इसलिए उनके आगमन से उत्साहित होकर न्यू जर्सी के एक रेस्त्रां में मोदी जी की थाली को लॉन्च किया गया है.

इस रेस्टोरेन्ट के ऑनर भारतीय हैं, उनका नाम श्रीपद कुलकर्णी हैं. उन्होने कहा की भारतीय समुदाय की मांग पर इस थाली को लॉन्च किया गया है. थाली में सभी व्यंजन स्वादिस्ट और स्वास्थ्य की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है. मोदी जी की थाली में लगभग एक दर्जन प्रकार के व्यंजन हैं. जानकारी के अनुसार पीएम मोदी अमेरिकी ऱाष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन के आमंत्रण पर इस महीने अमेरिका दौरे पर जाएंगे. बताया जा रहा है कि 22 जून को जिल बाइडन डिनर में पीएम मोदी की मेजबानी करेंगी. पीएम मोदी के स्वागत को लेकर वहा रह रहे भारतीय समुदाय के लोग भी काफी उत्साहित हैं.

श्रीपद कुलकर्णी ने बताया की इस थाली को भारतीय पकवानों से सजाया गया है और हर तरह के पकवानों को जगह दी गई है. यह थाली देखने में सुन्दर और खाने में स्वादिष्ट है. इसमें शामिल किए गए भोजन में खिचड़ी, इडली, छांछ, सरसों का साग, दम आलू कश्मीरी, एक मराठी व्यंजन,रसगुल्ला, ढोंकला और पापड़ हैं जिसे वहां के लोगों ने ट्राई भी किया जो बेहद स्वादिस्ट है. वहीं एक भारतीय व्यक्ति ने यह भी कहा की न्यू जर्सी में मोदी जी थाली बेहद पॉपुलर है और काफी संख्या में लोग इसे चख रहे हैं.

editor

Related Articles