Logo
  • April 24, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

PM Modi ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम के सामने उठाया मंदिरों पर हमले का मुद्दा

PM Modi ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम के सामने उठाया मंदिरों पर हमले का मुद्दा

PM Modi, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि उन्होंने अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष के साथ मंदिरों पर हमलों और की गतिविधियों का मुद्दा उठाया। मोदी ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने उन्हें कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

पीएम मोदी ने एंथोनी अल्बनीज के साथ संयुक्त बयान में कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमले और अलगाववादी तत्वों की गतिविधियों को लेकर हमने पहले भी बात की थी और आज भी बात की है।’

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह हमें स्वीकार्य नहीं है कि कोई भी तत्व अपने विचारों या कार्यो से भारत और ऑस्ट्रेलिया के मधुर संबंधों को ठेस पहुंचाए। मैं इस संबंध में उठाए गए कदमों के लिए पीएम अल्बनीज को धन्यवाद देना चाहता हूं।

Tesla इस साल नई फैक्ट्री लोकेशन चुनेगी, भारत एक दावेदार: मस्क

पीएम मोदी ने कहा, पीएम अल्बनीज ने आज मुझे एक बार फिर आश्वासन दिया कि वह भविष्य में ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। इस साल की शुरुआत में, असामाजिक तत्वों और अलगाववादी खालिस्तानी आंदोलन के समर्थकों ने ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों और अन्य पूजा स्थलों को तोड़ दिया था।

तीन देशों की यात्रा के अपने अंतिम चरण के तहत मोदी सोमवार रात ऑस्ट्रेलियाई सरकार के अतिथि के रूप में सिडनी पहुंचे। प्रधानमंत्री ने मंगलवार को सिडनी में कुडोस एरिना में भारतीय प्रवासियों को संबोधित किया, जहां पूरे ऑस्ट्रेलिया में हजारों भारतीयों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

editor

Related Articles