Logo
  • April 16, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

भ्रष्टाचारियों पर पंजाब सरकार का एक्शन, एक साल में 300 भ्रष्टाचारियों को भेजा जेल

भ्रष्टाचारियों पर पंजाब सरकार का एक्शन, एक साल में 300 भ्रष्टाचारियों को भेजा जेल

पंजाबः बुधवार को पंजाब के CM भगवंत मान ने लोगों से भ्रष्टाचार को जड़ से मिटाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि जब से सरकार बनी है हमने सबसे पहले भ्रष्टाचार खत्म करने का फैसला लिया है. इसके अलावा हमने हेल्पाइन नंबर (9501200200) भी जारी की थी. साथ ही बताया कि लोगों ने भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन नंबर पर पंजाब के विभिन्न सरकारी विभागों में होने वाले भ्रष्टाचार संबंधी ऑडियो-वीडियो समेत अन्य प्रकार से शिकायतें भेजी. इस पर सरकार ने एक साल में भ्रष्टाचार करने वाले लगभग 300 से अधिक लोगों को जेल भेज कानूनी कार्रवाई की.

सीएम मान ने लोगों से भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन नंबर का अधिक से अधिक इस्तेमाल करने की अपील की है. साथ ही बताया कि यदि कोई सरकारी कर्मचारी/अधिकारी सरकारी दफ्तरों में कोई काम करवाने के लिए सरकारी फीस से अलग या अधिक पैसे मांगता है तो उसकी ऑडियो-वीडियो बनाकर या लिखित शिकायत हेल्पलाइन नंबर पर की जा सकती है. ताकि लोगों की मेहनत की कमाई बचाई जा सके इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा बचाए जा रहे पैसों को जन-कल्याण में लगाया जाएगा.

आपको बता दें कि कुछ लोगों ने द्वारा बीते समय में पंजाब पुलिस विभाग, रेवेन्यू समेत विभिन्न सरकारी विभागों के कर्मचारियों द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायतें दी गई हेल्पलाइन नंबर पर की गई थी. जिसके बाद बाद विजिलेंस व अन्य यूनिट्स द्वारा आरोपी कर्मचारी/अधिकारियों पर केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है. कुछ मामले ऐसे भी है जिस पर आदालत में कार्रवाई हो रही है.

editor

Related Articles