Logo
  • July 13, 2024
  • Last Update June 22, 2024 7:38 am
  • Noida

Nepali Woman के पास से 7 करोड़ का कोकीन बरामद, अपनाया था ये तरीका

Nepali Woman के पास से 7 करोड़ का कोकीन बरामद, अपनाया था ये तरीका

UP के बलरामपुर में पुलिस ने एक 35 वर्षीय नेपाली महिला को भारी मात्रा में कोकिन के साथ बरामद किया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कोकीन की कीमत सात करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है।

खुफिया एजेंसियों से मिली सूचना के बाद मंगलवार को दिल कुमारी को जारवा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

बलरामपुर के एसपी राजेश सक्सेना ने कहा कि महिला को दिल्ली और महाराष्ट्र में खेप पहुंचानी थी और संभवत: उसे एक अंतरराष्ट्रीय कार्टेल द्वारा ‘ड्रग खच्चर’ के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था।

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आगे की जांच के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) से भी मदद मांगी है। एसपी के अनुसार, सब-इंस्पेक्टर राम कुमार भारत-नेपाल सीमा पर पियरा पहाड़ी इलाके के पास गश्त कर रहे थे, तभी उन्हें एक महिला के नशीले पदार्थों की तस्करी करने की आशंका के बारे में सूचना मिली।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि करीब 25 महिलाओं की भारतीय सीमा में घुसने वाली महिला पुलिसकर्मियों ने तलाशी ली। अधिकारी ने कहा, लेकिन जब दिल कुमारी की बारी आई, तो वह घबराई हुई लग रही थी और जैसे ही महिला पुलिस ने उसकी तलाशी शुरू की, उसने हार मान ली।

पुलिस ने कोकीन युक्त 40 कैप्सूल के अलावा 1,500 ग्राम कोकीन अलग से बरामद किया, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 7 करोड़ रुपये से अधिक है। महिला नेपाल के सीमावर्ती डांग जिले की रहने वाली है।

administrator

Related Articles