Logo
  • May 22, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Varanasi, दक्षिणी विधानसभा के 24 वार्डों में नौ दिवसीय स्वच्छता अभियान की शुरुआत

Varanasi, दक्षिणी विधानसभा के 24 वार्डों में नौ दिवसीय स्वच्छता अभियान की शुरुआत

Varanasi, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के सफलतम 9 वर्ष पूर्ण होने पर वाराणसी शहर दक्षिणी विधानसभा के विधायक एवं पूर्व मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी के नेतृत्व व मार्गदर्शन में 22 से 30 जून तक विधानसभा क्षेत्र के सभी 24 वार्डों में 9 दिवसीय स्वच्छता अभियान गुरुवार से प्रारंभ हुआ।

प्रत्येक वार्ड के कार्यकर्ताओं ने गली मुहल्ले में स्वच्छता कार्यक्रम चलाया। साथ ही साथ क्षेत्र को स्वच्छ बनाए रखने हेतु जन जागरण भी किया। क्षेत्र के पूर्व मंत्री एवं विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी ने वार्ड दुर्गाकुंड में तथा वार्ड जैतपुरा में स्वच्छता किया।

स्वच्छता के साथ ही साथ उन्होंने क्षेत्र में जनसंपर्क कर स्वच्छता के लिये लोगों से अपील की तथा मोदी सरकार के सफलतम 9 वर्ष संबंधित पत्रक का वितरण किया। उन्होंने बताया कि यह बीते 9 वर्ष भारत के लिए गौरवकाल का वर्ष रहा है।

इन 9 वर्षों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत ने विश्व पटल पर अनेकों कार्य करके अग्रणी स्थान पाया है, जिसका प्रमाण जनता आज हर क्षेत्र में देख रही है।

Rathyatra 2023, लोक कल्याण की कामना से उतारी गई भगवान जगन्नाथ की आरती

सभी 24 वार्डों में वार्ड दुर्गाकुंड में अक्षयबर सिंह, वार्ड पिशाचमोचन में बृजराज कुंवर आशु, वार्ड पितृकुण्ड में अमरेश गुप्ता उमंग, वार्ड सूर्यकुंड में अंनतराज गुप्ता, वार्ड आदिविसेश्वर में इन्द्रेश सिंह, वार्ड बिंदु माधव में नलिन नयन मिश्र, वार्ड दशाश्वमेध में नरसिंह दास, वार्ड चेतगंज में श्रवण गुप्ता, वार्ड गोलादिनानाथ में संजय केशरी, वार्ड पियरी में राजीव सिंह, वार्ड ईश्वरगंगी में कृष्ण कुमार गुप्ता, वार्ड मध्मेश्वर में संतोष सैनी, वार्ड बागेश्वरी देवी में विवेक जायसवाल, वार्ड हनुमान फाटक में रोहित जायसवाल, वार्ड राजघाट में विजय सोनकर, वार्ड कोनिया में दीपक कुशवाहा, वार्ड घसियारी टोला में विष्णु यादव, वार्ड कृतिवासेश्वर में सुरेश चौरसिया, वार्ड कालभैरव में रोशन गुजराती, वार्ड बलुआबीर में प्रदीप केशरी, वार्ड कमलगढ़हा में संदीप कुशवाहा, वार्ड छित्तनपूरा मोहनलाल केवट तथा वार्ड बंधूकच्चीबाग में शाहिद अफरीदी के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया गया।

पूर्व मंत्री एवं विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी ने बताया कि आज से अगले 9 दिनों तक विधानसभा के सभी 24 वार्डों के अलग अलग क्षेत्रों में इसी तरह स्वच्छता अभियान किया जाएगा तथा केंद्र सरकार के सफलतम 9 वर्षों की उपलब्धियां गिनाई जाएंगी।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रवासी प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक डा वीरेंद्र प्रताप सिंह, मंडल अध्यक्ष द्वय गोपालजी गुप्ता व संदीप चौरसिया, पार्षद द्वय अक्षयबर सिंह व विवेक जायसवाल उपस्थित रहे।

editor

Related Articles