Logo
  • May 21, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Rathyatra 2023, लोक कल्याण की कामना से उतारी गई भगवान जगन्नाथ की आरती

Rathyatra 2023, लोक कल्याण की कामना से उतारी गई भगवान जगन्नाथ की आरती

Rathyatra 2023, विश्व प्रसिद्ध रथयात्रा मेले के अन्तिम दिन नमामि गंगे काशी क्षेत्र के सदस्यों ने बलभद्र, सुभद्रा और जगन्नाथ जी की आरती उतारकर लोक कल्याण की कामना की। भगवान जगन्नाथ को प्रिय वस्तुओं का भोग लगाकर खुशहाल और आत्मनिर्भर भारत के लिए गुहार लगाई।

सदस्यों ने काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला के नेतृत्व में रथ के आसपास सफाई कर स्वच्छता को संस्कार के रूप में शामिल करने का संदेश दिया। रथयात्रा मेले में उपस्थित हजारों श्रद्धालुओं एवं पूजन सामग्री के दुकानदारों से पर्यावरण संरक्षण हेतु सिंगल यूज़ पॉलीथिन का उपयोग न करने की अपील की गई।

ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने के लिए प्रोत्साहित करने हेतु श्रद्धालुओं में तुलसी के पौधे व कपड़े के झोले का वितरण किया गया । संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा जी के साथ शहर भ्रमण को निकले हैं । हमें स्वच्छता का ख्याल रखना है। हमारे अराध्य देवों ने भी हमें स्वच्छता का संदेश दिया है।

अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में मिले Cobra के 10 बच्चे

सभी प्रकार की पूजा स्वच्छता के बिना अधूरी है। उन्होंने आगे कहा कि स्वास्थ्यवर्धक पर्यावरण का निर्माण करना हमारी भी जिम्मेदारी है इसलिए पेड़ लगाएं और पॉलीथिन का उपयोग न करें। आयोजन में प्रमुख रूप से नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला, महानगर सहसंयोजक बीना गुप्ता, महानगर प्रभारी पुष्पलता वर्मा, सुनीता जायसवाल, रीता पटेल, गीता सचदेवा, निधि अग्रवाल, कृष्णमोहन पांडेय, सूर्यांशु शुक्ला व बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे ।

editor

Related Articles