Logo
  • April 16, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

यूपी में बोले Nitish Govt Minister, कहा- शराब पीएंगे तो मरेंगे ही

यूपी में बोले Nitish Govt Minister, कहा- शराब पीएंगे तो मरेंगे ही

बिहार की नीतीश कुमार सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री और यूपी प्रभारी श्रवण कुमार बुधवार को पहली बार उत्तर प्रदेश स्थित पार्टी मुख्यालय पहुंचे. यहां पर उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में शराबबंदी को लेकर एक सवाल के जवाब में उन्होंने अजीबोगरीब बयान दे डाला.

उनसे पूछा गया कि बिहार में नीतीश कुमार ने शराब पर प्रतिबंध लगा रखा है लेकिन लगातार शराब पीने वालों के वीडियो सामने आ रहे हैं. शराब पीकर सैकड़ों मौतें हो चुकी हैं. क्या नीतीश का शराबबंदी प्लान फेल हो गया है? इस पर मंत्री खफा हो गए.

Maharashtra Lokayukta : अन्ना हजारे के संघर्ष का परिणाम, 11 साल बाद विधानसभा से पारित हुआ लोकायुक्त विधेयक 2022 

उन्होंने कहा कि बिहार में सख्ती से शराबबंदी का पालन कराया जा रहा है लेकिन लोग तब भी पी रहे हैं, जबकि उन्हें पता है कि ये जहर है. अब शराब पिएंगे तो मरेंगे ही, इसे कौन रोक सकता है. बिहार में चाहे जितना बड़ा कोई अधिकारी हो या नेता, शराब के मामले में किसी को बख्शा नहीं जा रहा है.

जनता दल यूनाइटेड के उत्तर प्रदेश प्रभारी श्रवण कुमार ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय पर पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष अनूप पटेल भी मौजूद रहे.

Corona Infection spike : अगले 40 दिनों में बढ़ने की आशंका, स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने आगाह किया

इस दौरान दो प्रस्ताव पास किए गए. पहला ओबीसी आरक्षण खत्म किए जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी को घेरने के लिए आगामी 19 जनवरी को जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर धरना प्रदर्शन करना और दूसरा 25 से 27 जनवरी तक सभी जिलों पर जिला स्तरीय बैठककर लोकल मुद्दों को उठाना और भविष्य की रणनीति तय करना.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में के मंत्री श्रवण कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश में हमारी पार्टी स्थानीय निकाय चुनाव नहीं लड़ेगी, लेकिन हमारा कोई कार्यकर्ता अगर चुनाव लड़ना चाहता है तो उसे रोका नहीं जाएगा. पार्टी समर्थन करेगी. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पिछड़ों की हितैषी नहीं है. इसी वजह से ओबीसी आरक्षण खत्म करने की योजना पर काम कर रही है.

यह जनता दल यूनाइटेड को बिल्कुल भी मंजूर नहीं है. 19 जनवरी को धरना प्रदर्शन किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को जातीय जनगणना करानी चाहिए. उन्होंने प्रदेश में चल रहे पार्टी के सदस्यता अभियान की समीक्षा भी की और 15 जनवरी तक पांच लाख नए सदस्य बनाने को लेकर कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश जारी किए।

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले 2024 तक भारत से भारतीय जनता पार्टी को मुक्त करने के लिए जनता दल यूनाइटेड सभी राज्य में अभियान चलाएगी. हरहाल में देश से भारतीय जनता पार्टी को मुक्त कराएंगे.

editor

Related Articles