Logo
  • September 8, 2024
  • Last Update August 15, 2024 9:49 am
  • Noida

Shraddha Kapoor Birthday: शक्ति कपूर की बेटी को खास बनाती हैं पांच Special फिल्में, जानिए कमाल के किरदार की कहानी

Shraddha Kapoor Birthday: शक्ति कपूर की बेटी को खास बनाती हैं पांच Special फिल्में, जानिए कमाल के किरदार की कहानी

Shraddha Kapoor Birthday: रुपहले परदे पर अभिनेता शक्ति कपूर की पर्सनैलिटी से बिल्कुल अलग दिखने वाली बेटी श्रद्धा कपूर को पांच Special फिल्मों से खास पहचान मिली है। जानिए कमाल के किरदार श्रद्धा की कहानी। अभिनेत्री श्रद्धा कपूर को मनोरंजन उद्योग में सबसे बहुमुखी अभिनेताओं में से एक माना जाता है।

हाल के वर्षों में Shraddha Kapoor ने ‘स्त्री’, ‘एबीसीडी 2’ जैसी फिल्मों में असाधारण अभिनय कौशल से दर्शकों को प्रभावित किया है। इसी वजह से उनकी सोशल मीडिया पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। तीन मार्च को बर्थडे सेलिब्रेट करने वाली श्रद्धा की कुछ बेहतरीन प्रदर्शनों पर एक नज़र डालें।

आशिक़ी 2

श्रद्धा ने अपनी संगीतमय रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘आशिकी 2’ की शानदार सफलता के बाद रातों-रात स्टारडम हासिल कर लिया। महेश भट्ट द्वारा अभिनीत, श्रद्धा ने एक भावपूर्ण आवाज के साथ एक महत्वाकांक्षी गायिका की भूमिका निभाई। इस फिल्म में अभिनेता आदित्य रॉय कपूर भी मुख्य भूमिका में थे। फिल्म में उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें बहुत सराहना मिली।

Shraddha Kapoor Birthday

स्त्री

अमर कौशिक की इस फिल्म को हॉरर कॉमेडी फिल्म और एक ब्लॉकबस्टर हिट घोषित किया गया। फिल्म का कथानक चंदेरी के छोटे से शहर के इर्द-गिर्द घूमता है, जहाँ पुरुष स्त्री नामक एक दुष्ट आत्मा के डर से रहते हैं, जो रात में उनका अपहरण कर लेती है। श्रद्धा को स्त्री के रूप में उनके निर्दोष प्रदर्शन और उनके शानदार अच्छे लुक्स के लिए आलोचकों और प्रशंसकों से भारी प्रतिक्रियाएं मिलीं।

Shraddha Kapoor Birthday

छिछोरे

श्रद्धा निर्देशक नितेश तिवारी की कॉमेडी फिल्म ‘छिछोरे’ में एक और दिलचस्प किरदार में दिखाई दीं, जिसमें उनकी जोड़ी दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ थी। फिल्म में माया के रूप में श्रद्धा का प्रदर्शन हर तरह से त्रुटिहीन था, चाहे वह उनका अंदाज़ हो, उनका स्टाइल स्टेटमेंट हो या उनका भावनात्मक अंश। कमाल की इस फिल्म में श्रद्धा का रोल बहुत लंबा नहीं, लेकिन Impact के मामले में श्रद्धा बेमिसाल रहीं।

Shraddha Kapoor Birthday

एक विलेन

मोहित सूरी के निर्देशन में बनी इस फिल्म को रोमांटिक थ्रिलर जॉनर का कहा जाता है। फिल्म में अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और रितेश देशमुख ने भी मुख्य भूमिकाएँ निभाईं और प्रशंसकों से भारी प्रतिक्रियाएँ प्राप्त कीं। फिल्म का कथानक एक गुंडे (सिद्धार्थ द्वारा अभिनीत) पर केंद्रित है, जो एक लड़की की बाहों में आराम चाहता है, जो जीवन का पूरा आनंद लेने में विश्वास करती है। श्रद्धा और सिद्धार्थ मल्होत्रा की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री खूब चर्चित रही।

Shraddha Kapoor Birthday

बागी

श्रद्धा ने फिल्म ‘बागी’ में अपने अद्भुत एक्शन अवतार से दर्शकों को प्रभावित किया, जिसमें उन्हें अभिनेता टाइगर श्रॉफ के साथ जोड़ा गया था। सब्बीर खान द्वारा निर्देशित, फिल्म एक ब्लॉकबस्टर थी और इसके बाद दो सीक्वल आए। श्रद्धा ‘बागी 3’ का भी हिस्सा थीं।

Shraddha Kapoor Birthday

बेटी श्रद्धा को जन्मदिन के मौके पर पिता शक्ति कपूर ने शुभकामनाएं दीं। इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट में शक्ति ने खास अंदाज में Shraddha Kapoor Birthday सेलिब्रेट किया। वीडियो में उन्हें अपने दोस्तों के साथ ‘हैप्पी बर्थडे श्रद्धा’ कहते सुना जा सकता है। वीडियो शेयर करते हुए पिता शक्ति कपूर ने लिखा, “हैप्पी बर्थडे माय बच्चा। पापा।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shakti Kapoor (@shaktikapoor)

शुक्रवार को ही श्रद्धा के भाई सिद्धांत कपूर ने उनपर भरपूर प्यार लुटाया। सोशल मीडिया पर जन्मदिन की शुभकामनाएं देते समय सिद्धांत ने अपनी बहन के साथ एक प्यारी थ्रोबैक तस्वीर शेयर की। तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा, ‘दुनिया की सबसे दयालु बहन को, सबसे अच्छी बेटी को, सबसे अच्छी दोस्त को, सबसे अच्छी भतीजी को, सबसे अच्छी चचेरी बहन को, सबसे अच्छी चाची को, सबसे अच्छी हर चीज को हाहा एक रोल मॉडल को, को सबसे बड़ा दिल, सबसे अच्छे इंसान के लिए, सबसे बड़े दाता के लिए, हमेशा इतना सहानुभूतिपूर्ण और संवेदनशील, अस्तित्व के लिए धन्यवाद और वह धूप जो खुशी और प्यार की बौछार करती है। मेरी आंखों के तारे को जन्मदिन की शुभकामनाएं … मैं तुमसे प्यार करता हूं।”

Shraddha Kapoor Birthday

फिल्मों की बात करें तो श्रद्धा की सबसे हालिया फिल्म- ‘तू झूटी मैं मक्कार’ है। इसमें श्रद्धा रणबीर कपूर के साथ रोमांस करती नजर आएंगी। हाल ही में इस फिल्म के निर्माताओं ने ‘शो मी द ठुमका’ नामक एक नया म्यूजिक वीडियो जारी किया। शादी के परिदृश्य पर सेट ‘शो मी द ठुमका’ सीजन शादी-पार्टी के सीजन में काफी पॉपुलर हो रहा है। इस गीत को सुनिधि चौहान और शाश्वत सिंह ने गाया है। डांस नंबर को प्रीतम और अमिताभ भट्टाचार्य ने कंपोज किया है।

रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर के अलावा ‘तू झूटी मैं मक्कार’ में कॉमेडियन अनुभव सिंह बस्सी भी हैं। लव रंजन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रणबीर और श्रद्धा पहली बार ऑन-स्क्रीन दिखेंगे। 8 मार्च, 2023 को सिनेमाघरों में हिट होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसके बाद श्रद्धा ‘चालबाज इन लंदन’ और निर्माता निखिल द्विवेदी की ‘नागिन’ ट्राइलॉजी में भी नजर आएंगी।

Related Articles