Logo
  • July 27, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

SSB में भर्ती के लिए आवेदन, हजारों में मिलेगी सैलरी

SSB में भर्ती के लिए आवेदन, हजारों में मिलेगी सैलरी

SSB में जाने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। केंद्र सरकार ने सशस्त्र सीमा बल (SSB) में कांस्टेबल के 399 पदों (Constable 399 Vacancy) पर भर्ती निकाली है।

इसके लिए उम्मीदवारों को दसवीं पास (10th Pass) होना चाहिए। उम्मीदवार सशस्त्र सीमा बल (SSB) की ऑफिशियल वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

 

उम्मीदवारों का सिलेक्शन फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। भर्ती प्रक्रिया में चयन होने के बाद उम्मीदवार को लेवल 3 पे मैट्रिक्स के तहत ₹21700 से लेकर 69100 रुपए तक की सैलरी दी जाएगी।

उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए 10वीं पास होना जरूरी है। इसके साथ ही स्पोर्ट्स कोटे का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

हॉट लुक के बाद विंटर लुक में Disha Patani

सशस्त्र सीमा बल (SSB) द्वारा निकाली गई भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को भारतीय पोस्टल आर्डर और डीडी के माध्यम से ₹100 का भुगतान करना होगा। हालांकि, एससी एसटी और महिला उम्मीदवारों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 23 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक करें। ssbrectt.gov.in

editor

Related Articles