Logo
  • April 16, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Starlink ने जापान में शुरू की सस्ती Satellite Internet Service

Starlink ने जापान में शुरू की सस्ती Satellite Internet Service

Starlink, Elon musk एलन मस्क द्वारा संचालित स्टारलिंक (Starlink) ने मंगलवार को जापान में स्पेसएक्स की सस्ती सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस (Satellite Internet Service ) की शुरुआत की। जापान के अलावा, स्टारलिंक वर्तमान में लगभग 40 देशों में सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस दे रहा है।

स्टारलिंक (Starlink) स्पेसएक्स द्वारा संचालित सैटेलाइट ( Satellite Internet Service ) का एक समूह है। 2023 के बाद, इसका लक्ष्य ग्लोबल मोबाइल फोन सेवा प्रदान करना है। स्पेसएक्स के सितंबर तक कक्षा में 2,300 से अधिक ऑपरेशनल स्टारलिंक सैटेलाइट्स हैं।

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर, स्पेसएक्स ने पोस्ट किया: स्टारलिंक ने जापान में सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस (Satellite Internet Service) शुरू की। इससे पहले, मस्क ने घोषणा की थी कि स्पेसएक्स ने 1 मिलियन से अधिक स्टारलिंक टर्मिनल्स का निर्माण किया था।

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने पिछले महीने घोषणा की थी कि स्टारलिंक (Satellite Internet Service ) अब अंटार्कटिका सहित सभी महाद्वीपों पर सक्रिय है। स्टारलिंक लगभग 50-200 एमबीपीएस की स्पीड प्रदान कर सकता है।

अंटार्कटिका में मैकमुडरे स्टेशन में गर्मियों के दौरान लगभग 1,000 लोग रहते हैं और काम करते हैं और उनके पास पहले से ही सैटेलाइट इंटरनेट है, जो कि कठिन परिस्थितियों में विश्वसनीय नहीं है। यूएस अंटार्कटिक कार्यक्रम के अनुसार, वर्तमान में सभी के लिए 17 एमबीपीएस लिंक है।

editor

Related Articles