Logo
  • May 22, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

UP Bharat Scout Guide का पांच दिवसीय शिविर, B. Ed. की छात्राओं ने दिखाए शानदार हैंडीक्राफ्ट, सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन

UP Bharat Scout Guide का पांच दिवसीय शिविर, B. Ed. की छात्राओं ने दिखाए शानदार हैंडीक्राफ्ट, सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन

यूपी भारत स्काउट गाइड (UP Bharat Scout Guide) के तत्वाधान में सुधाकर महिला महाविद्यालय पांडेयपुर में 5 दिवसीय स्काउट एंड गाइड शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में बीएड की छात्राओं ने हैंडीक्राफ्ट प्रदर्शनी और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। छात्राओं ने विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया। डांस, म्यूजिक के साथ गायन की प्रस्तुति भी हुई।

UP Bharat Scout Guide
UP Bharat Scout Guide के पांच दिवसीय कैंप में युवा शिक्षकों के दायित्व का बोध कराया गया (फोटो-KhaberHindi)

बीएड विभाग की विभागाध्यक्ष प्रो ऊषा उपाध्याय ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरुआत विश्वविद्यालय के संस्थापक के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर किया। मुख्य अतिथि को मोमेंटो और स्मृति चिह्न भेंट किया।

UP Bharat Scout Guide

मुख्य अतिथि रविंद्र कौर सोखी ने स्काउट गाइड के दायित्वों के बारे में छात्राओं को जानकारी दी। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जीवन में अनुशासन का महत्व बताते हुए। स्प्रिंट रनिंग में भारत को गौरवान्वित करने वाले फ्लाइंग सिंख मिल्खा सिंह की कहानी बताते हुए भावी शिक्षिकाओं को उनके दायित्व के बारे में बताया।

UP Bharat Scout Guide

उन्होंने बताया कि भविष्य तैयार करने की जवाबदेही उनके कंधों पर है, ऐसे में स्कूली बच्चों को देश के अच्छे नागरिकों के तौर पर तैयार करने की जिम्मेदारी उनकी है। कैंप में ऊषा उपाध्याय, एचओडी, मीरा पांडेय, मंजू पांडेय, प्रेम कुमार, नंदलाल यादव के अलावा पूरा महाविद्यालय परिवार मौजूद रहा। धन्यवाद ज्ञापन नंदलाल यादव ने किया। वाराणसी मंडल के सहायक प्रादेशिक संगठन आयुक्त रविंद्र कौर सोखी ने बतौर मुख्य अतिथि समारोह की गरिमा बढ़ाई।

Related Articles