Logo
  • May 21, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

इंदिरा गांधी के नाम पर मेडिकल कॉलेज, आवास योजना की राशि वितरण, बिलासपुर में बड़े सम्मेलन की तैयारी में कांग्रेस

इंदिरा गांधी के नाम पर मेडिकल कॉलेज, आवास योजना की राशि वितरण, बिलासपुर में बड़े सम्मेलन की तैयारी में कांग्रेस

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियों के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी लगातार तैयारियों में लगी है। प्रदेश कांग्रेस समितियों की बैठकों के बीच सीएम भूपेश बघेल ने कांग्रेस पार्टी की भावी रणनीति के बारे में भी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि आने वाले सप्ताह में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ के अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा करने वाले हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि आगामी 25 सितंबर राहुल गांधी का बिलासपुर दौरा होगा। कांग्रेस पार्टी के इस कार्यक्रम में आवास योजना के तहत मिलने वाली सरकारी राशि का वितरण किया जाएगा। राहुल की लोकप्रियता को भुनाने के मकसद से कांग्रेस बिलासपुर में बड़े सम्मेलन की तैयारी कर रही है। इसके अलावा 28 सितंबर को मल्लिकार्जुन खड़गे बालोदाबाजार जिले का दौरा करेंगे। इस समारोह में किसान न्याय, गोधन न्याय, श्रमिक न्याय योजना के साथ-साथ बेरोजगारी भत्ता वितरण भी किया जाएगा।

सीएम भूपेश ने बताया कि खड़गे और राहुल के अलावा 4 अक्टूबर को प्रियंका गांधी का कांकेर दौरा संभावित है। प्रियंका के दौरे पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नाम पर मेडिकल कॉलेज शिलान्यास किया जाएगा। इसके अलावा प्रियंका की मौजूदगी में ही पंचायती राज, नगर निकाय के जनप्रतिनिधियों का सम्मेलन भी आयोजित किया जाना है।

कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों की सूची पर एक सवाल के जवाब में सीएम भूपेश ने कहा कि पार्टी के चुनाव अभियान समिति में 70 सदस्य हैं। बैठकों का दौर जारी है। मंथन के बाद प्रत्याशियों की सूची जल्द जारी होगी। भाजपा से मिलने वाली चुनौती के सवाल को सीएम भूपेश ने बेबुनियाद करार दिया। उन्होंने कहा, अमित शाह और स्मृति ईरानी का दौरा रद्द होने के बाद उनके गृह क्षेत्र पाटन में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास का दौरा हुआ जो दिखाता है कि पार्टी जनाधार खो चुकी है। राष्ट्रीय नेताओं के कार्यक्रम रद्द हो रहे हैं।

UP Bharat Scout Guide का पांच दिवसीय शिविर, B. Ed. की छात्राओं ने दिखाए शानदार हैंडीक्राफ्ट, सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन

चुनावी तैयारियों से आश्वस्त लग रही कांग्रेस पार्टी का मानना है कि भाजपा जनाधार खो चुकी है और आने वाले दिनों में कई बड़े नेताओं के दौरे से भी किसी खास बदलाव की उम्मीद बेमानी है। तमाम सियासी समीकरणों के बीच 75 सीटें जीतने का दावा कर रही कांग्रेस, चुनाव में कितनी सफलता हासिल करेगी, ये देखना बेहद दिलचस्प होगा।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles