Logo
  • July 25, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

UP Transport Minister दयाशंकर सिंह ने संभाली कमान, रात तीन बजे एक्शन मोड में आए तो मोरंग, गिट्टी लदे ओवरलोड ट्रक जब्त

UP Transport Minister दयाशंकर सिंह ने संभाली कमान, रात तीन बजे एक्शन मोड में आए तो मोरंग, गिट्टी लदे ओवरलोड ट्रक जब्त

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह कल रात एक्शन मोड में आ गए। अचानक बीती रात तीन बजे ट्रांसपोर्ट नगर स्थित नौ नंबर पार्किंग में पहुंचे UP Transport Minister को देखते ही ट्रांसपोर्टरों में हड़कंप मच गया। मौके पर ही मोरंग, गिट्टी लदे ओवरलोड ट्रक बरामद हुए। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने सभी ट्रकों को जब्त करने की कार्रवाई की। रात में परिवहन मंत्री के इस छापेमारी अभियान से अब ट्रक संचालकों में खलबली मची हुई है।

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का काफिला देख ट्रक चालक पहले कुछ समझ नहीं पाए, फिर आरटीओ को फोन करके ओवरलोड ट्रकों को पकड़ने का ऑर्डर दिया इससे ड्राइवरों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में 100 से ज्यादा ट्रक ड्राइवर भाग खड़े हुए। मंत्री के पहुंचने पर सभी पार्किंग स्थल मिलाकर तकरीबन 200 ट्रकों पर ओवरलोड मोरंग, बालू, गिट्टी, सरिया और सीमेंट लदे पाए गए। मंत्री की सूचना पर पहुंचे आरटीओ के प्रवर्तन दस्ते ने ट्रांसपोर्टनगर और आईआईएम रोड पर ओवरलोड वाहनों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। 47 ओवरलोड ट्रकों के चालान काटे गए और 28 ओवरलोड वाहनों को विभिन्न थानों में जब्त किया गया।

लखनऊ में 22 दिन में पकड़े गए 268 वाहन

लखनऊ परिक्षेत्र के उप परिवहन आयुक्त निर्मल प्रसाद ने बताया कि बीते 22 दिनों में लखनऊ में ओवरलोड वाहनों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई। एक से 22 दिसंबर के बीच 154 ट्रकों का चालान कर 114 वाहनों को जब्त किया गया।

जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

: जिले में स्थित हाईवे के किनारे कोई भी वाहन खड़ा न हो, लगातार पुलिस यातायात  की पेट्रोलिंग टीम गस्त करेगी।
: असैनी मोड जहां से हाईवे से बाराबंकी के लिए मुड़ते है, एक किलोमीटर दोनो तरफ कोई गाड़ी नहीं खड़ी होगी।
: गन्ने की ट्रालियों और ट्रकों में गन्ना चीनी मिलों में जाकर रिफ्लेक्टिव टेप लगवाना सुनिश्चित करें, उसी क्रम में हैदरगढ़ चीनी मिल में सर्वेश गौतम एआरटीओ प्रवर्तन और अंकिता शुक्ला ने 100 वाहनों में रेलक्टिव टेप लगाया और तोल के समय ही रिफ्लेक्टिव टेप बाटने के लिए चीनी मिल प्रबंधक को आदेशित किया।

Related Articles