Logo
  • April 19, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

53rd International Film Festival Of India, रेड कार्पेट पर उतरेंगे सितारे, बिखेरेंगे जलवा

53rd International Film Festival Of India, रेड कार्पेट पर उतरेंगे सितारे, बिखेरेंगे जलवा

53rd International Film Festival Of India, इस साल 20 से 28 नवंबर को गोवा में होने वाले 53वें इंटरनेशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल ऑफ़ इंडिया (53rd International Film Festival Of India) में सितारों का जलवा भी ख़ूब देखने को मिलेगा।

20 नवंबर को समारोह के ओपनिंग नाइट के रेड कार्पेट पर भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री की कई मशहूर हस्तियां भी मौजूद रहेंगी। इन सितारों में IFFI के रेड कार्पेट पर वरुण धवन, कृति सैनन, कार्तिक आर्यन, सारा अली ख़ान, मृणाल ठाकुर, अमृता ख़ानविलकर, कैथरीन त्रेसा और रिताबतरी चक्रवर्ती जैसे कलाकार दिखाई देंगे।

बता दे कि ये तमाम सितारे IFFI के भव्य मंच पर परफॉर्म भी करेंगे। ओपनिंग समारोह का उद्घाटन सूचना और प्रसारण मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर करेंगे। उनके अलावा, गोवा के मुख्यमंत्री श्री प्रमोद सावंत, गवर्नर श्री श्रीधरन पिल्लै और सेक्रेटरी, सूचना और प्रसारण मंत्रालय, श्री अपूर्व चंद्रा भी समारोह में मौजूद रहेंगे।

11 Foreign Breeds Dog Banned, लगाया 2 लाख का जुर्माना, कहीं आपके पास तो…

IFFI में कई हिंदी फ़िल्में भी प्रदर्शित की जाएंगी। इस साल 25 नवंबर को देश में रिलीज़ होने जा रही वरुण धवन और कृति सैनन स्टारर फ़िल्म ‘भेड़िया’ को 21 नवंबर को IFFI में दिखाई जाएगी। ‘भेड़िया’ के अलावा अजय देवगन की ‘दृश्यम 2’ और परेश रावल अभिनीत ‘द स्टोरीटेलर’, रणदीप हूड़ा और इलिआना डिक्रूज़ की तेरा क्या होगा लवली और यामी गौतम की ‘लॉस्ट’ का भी प्रदर्शन किया जाएगा।

Alchohol in Party, अब लेना होगा ओकेजनल सर्टिफिकेट

IFFI में विशेष तौर पर अलग-अलग दिनों पर ‘मास्टरक्लास’ का आयोजन किया जा रहा है जिनके ज़रिए विभिन्न फ़िल्म हस्तियां अलग-अलग विषयों पर अपनी राय रखेंगी। विशेष रूप से आयोजित इन ‘मास्टरक्लास’ में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, पंकज त्रिपाठी, अनुपम खेर, प्रसून जोशी, आशा पारेख, शेखर कपूर, ए. आर. रहमान, वी. विजयेंद्र प्रसाद, अनीस बज़्मी, कबीर ख़ान, लव रंजन, आनंद एल. राय, आर. बाल्की, गौरी शिंदे, शूजीत सरकार, गुलशन ग्रोवर, अद्वैत चंदन, ए. श्रीकार प्रसाद जैसी तमाम भारतीय फ़िल्म हस्तियों के अलावा दुनियाभर की चुनिंदा फ़िल्म हस्तियां भी इन ‘मास्टरक्लास’ का हिस्सा होंगी।

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने वाशिम से शुरू की भारत जोड़ो यात्रा, आज सचिन पायलट होंगे शामिल

ग़ौरतलब है कि 53वें इंटरनेशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल ऑफ़ इंडिया में कुल 282 फ़ीचर फ़िल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा, जिनमें अंतर्राष्ट्रीय प्रोग्रामिंग के तौर पर विदेशी भाषाओं की 180 फ़िल्में भी प्रदर्शित की जाएंगी।

editor

Related Articles