Logo
  • July 13, 2024
  • Last Update June 22, 2024 7:38 am
  • Noida

लोकसभा चुनाव से पहले आप को झटका, पार्षद तरुणा मेहता कांग्रेस में शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले आप को झटका, पार्षद तरुणा मेहता कांग्रेस में शामिल

लोकसभा चुनाव को लेकर हर पार्टी अभी से तैयारी में जुट गई है, यही नहीं अभी से पार्टीयों के बीच उठा पटक शुरू हो गया है. कांग्रेस ने अपना पहला दाव चंडीगढ़ में आप के पार्षद तरुणा मेहता को पार्टी में शामिल कर चल दीया है. वहीं कांग्रेस के चंडीगढ़ अध्यक्ष एचएस लक्की खुले मंच से यह दावा कर रहे हैं कि उनके पास आप के कई पार्षद संपर्क में है जो उन्हें फोन कर रहे है. वह भी पार्टी में शामिल होने को तैयार है. हांलाकि तरुणा मेहता का कांग्रेस में शामिल होना आप को झटका दे सकता है.

लक्की ने कहा कि वह वह ऐसे ही सभी को कांग्रेस में शामिल नहीं करेंगे. बल्कि देखेंगे कि उनकी विचारधारा कांग्रेस से मेल खाती है या नहीं और ग्राउंड लेवल पर उनकी पकड़ और काम कैसा है. साथ ही उन्होंने कहा कि संपर्क में भाजपा के काउंसलर भी हैं, लोग आरोप लगा रहे हैं कि कांग्रेस ने तरुणा मेहता को शामिल कर भाजपा का काम आसान कर दिया है. लक्की ने कहा कि ऐसा नहीं है, बल्कि वह कांग्रेस का मेयर बनाने के लिए यह चाल चल रहे हैं। ऐसा भी हो सकता है कि उनके पार्षद भाजपा और आप से ज्यादा हो जाएं और मेयर की कुर्सी पर कांग्रेस का पार्षद आसीन हो पर यह इतना आसान भी नहीं होने वाला है.

आपको बता दें कि तरुणा के कांग्रेस में जाने से भाजपा के 14 और आप के 13 पार्षद रह गए हैं. भाजपा के पास एक वोट सांसद का होने से संख्या 15 हो जाएगी. कांग्रेस के सात पार्षद हैं, वह पिछले दो साल से नगर निगम चुनाव का बहिष्कार करते आ रहे हैं. अब भी ऐसा ही रहा तो भाजपा बिना किसी दिक्कत के मेयर चुनाव जीतती रहेगी. वहीं, आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी होने के बाद भी अपना मेयर बना पाए, इसकी संभावना अब लगभग खत्म हो गई है.

editor

Related Articles