Logo
  • April 16, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल की भर्ती, रिजल्ट जारी

पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल की भर्ती, रिजल्ट जारी

पंजाबः पुलिस विभाग ने कॉन्स्टेबलों की भर्ती की रिजल्ट घोषित कर दिए गए है, कुछ ही समय में कॉन्स्टेबलों की ट्रेनिंग का शेड्यूल तैयार कर लिया जाएगा. जिसके बाद ट्रेनिंग पुरी होने के दौरान पहली पोस्टिंग के आदेश भी जारी कर दिए जाएंगे. आपको बता दें कि सीएम भगवंत मान द्वारा पंजाब पुलिस में हर साल 1800 कॉन्स्टेबल और 300 सब-इंस्पेक्टर की भर्ती किए जाने की घोषणा की गई है. इस भर्ती का मकसद फोर्स में पुलिस जवानों की कमी को दूर करने के लिए किया जा रहा है.

सीएम मान ने कहा है कि पुलिस फोर्स को जांच, विज्ञान और तकनीक के क्षेत्र में अपडेट करना आवश्यक है. साथ ही पंजाब पुलिस के ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन के विभिन्न कैडर में नए भर्ती 144 नौजवान आधुनिक तकनीक की गहरी समझ रखते हैं, इससे वह पर्दे के पीछे रह कर जुर्म करने वालों को काबू करने में सहयोग करेंगे.जानकारी के अनुसार पंजाब पुलिस के साथ पहली बार सिविलियन सपोर्ट स्टाफ भी काम करेगा. साथ ही नए भर्ती 144 जवानों को CM मान द्वारा उन्हें नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं.

सपोर्ट स्टाफ में भर्ती सभी नौजवानों को नियुक्ती पत्र देते हुए CM मान ने बताया था कि इस साल कॉन्स्टेबलों के 1750 पदों और सब-इंस्पेक्टर के 300 पदों के लिए करीब 3 लाख उम्मीदवारों ने अप्लाई किया है. नई भर्ती से पंजाब पुलिस को मजबूती मिलेगी. पंजाब सरकार द्वारा पुलिस विभाग समेत PSPCL, सिविलियन सपोर्ट स्टाफ और अन्य सरकारी विभागों में 29,237 से अधिक नौजवानों को सरकारी नौकरी दी जा चुकी है.

editor

Related Articles