Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

fishery plan : मत्स्य पालन के लिए 30 मई से करें आवेदन, ऐसे उठाएं लाभ

fishery plan : मत्स्य पालन के लिए 30 मई से करें आवेदन, ऐसे उठाएं लाभ

Varanasi News : उत्तर प्रदेश शासन द्वारा जनपद वाराणसी में प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना, मछुआ कल्याण कोष योजना, निषादराज बोट अनुदान योजना, मछुआ दुर्घटना बीमा योजना व किसान क्रेडिट कार्ड योजना मत्स्य विभाग द्वारा संचालित है. 30 मई से चालू वित्तीय वर्ष हेतु उक्त योजनाओं में आवेदन किया जा सकेगा.

उक्त के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए मुख्य कार्यकारी अधिकारी, मत्स्य पालक (Fisheries) विकास अभिकरण श्वेता सिंह ने बताया कि योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए इच्छुक व्यक्ति आवेदन/ योजनाओं की जानकारी विभागीय पोर्टल http://fisheries.up.gov.in से कर सकते है. विभागीय योजनाओं की जानकारी एवं पोर्टल पर आवेदन प्रक्रिया के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम/कार्यशाला का आयोजन 27 मई को समय 12:30 बजे अपराहन से विकास भवन स्थित सभागार में आयोजित किया जायेगा.

मत्स्य पालन (Fisheries) कार्य में रूचि रखने वाले व्यक्ति अधिक से अधिक संख्या में प्रतिभाग कर 30 मई से खुलने वाले पोर्टल पर आवेदन करने के लिए उक्त विभागीय योजनाओं की निःशुल्क जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही उन्होंने जनपद में सक्रिय रूप से संचालित जन सुविधा केन्द्र संचालकों से भी उक्त प्रशिक्षण में समयानुसार प्रतिभाग करने को कहा है. जिससे कि उनके द्वारा कृषकों/मत्स्य पालकों का त्रुटि रहित आवेदन किया जा सकें.

editor

Related Articles