Logo
  • September 8, 2024
  • Last Update August 15, 2024 9:49 am
  • Noida

BHU South Campus में NSS द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन

BHU South Campus में NSS द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन

BHU South Campus Varanasi, राजीव गांधी दक्षिणी परिसर बरकछा (Rajiv Gandhi South Campus Barkachha) के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा 7 दिवसीय विशेष शिविर के पांचवे दिन राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाइयों द्वारा रक्तदान अभियान का आयोजन किया गया।

इस शिविर में लोगों ने बढ़-चढ़ कर रक्तदान किया। प्रो. आशीष सिंह ने मालवीय जी की छायाचित्र पर माल्यार्पण कर शिविर का शुभारंभ किया। डॉ आशुतोष कुमार सिंह ने शिविर में आये हुए लोगो को बताया गया कि रक्त का दान शरीर के लिए लाभदायक है। रक्तदान करना तमाम बीमारियों से सुरक्षित रखता है।

सवाल सुनकर गुस्से में लाल हुए Rahul Gandhi! प्रेसमैन होने का ढोंग न करें, बीजेपी का बैच सीने पर लगा लो, हवा निकल गई क्या?

स्वयं सेवकों ने कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ विनीता सिंह व डॉ त्रिभूवन नाथ के निर्देशन में ओल्ड लेक्चर थियेटर कॉम्प्लेक्स में रक्तदान किया। 122 दाताओं ने रक्तदान के लिए पंजीकरण कराया, जिसमें से 77 दाताओं ने रक्तदान किया जबकि 45 दाताओं को चिकित्सकों ने विभिन्न कारणों से रक्तदान से वंचित कर दिया।

दिल देने के लिए शुक्रिया, Sukesh ने जेल से लिखा Jacqueline को पत्र

 

रक्तदान का संचालन डॉ त्रिभुवन नाथ ने किया। उन्होने कहा कि, रक्तदान शिविर में आए लोगों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा की रक्तदान महादान है और रक्तदान करने वाले लोग बधाई के पात्र हैं।

डॉ विनीता सिंह ने रक्तदाताओं के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि एक दाता का रक्त अनेक मरीजों का जीवन बचा सकता है। राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ विनीता सिंह व डॉ त्रिभुवन नाथ के निर्देशन में कार्यक्रम संपन्न हुआ।

editor

Related Articles