Logo
  • April 16, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Blood Donation के लिए आगे आया SMS वाराणसी, रक्तदान शिविर में पहुंचे दर्जनों लोग

Blood Donation के लिए आगे आया SMS वाराणसी, रक्तदान शिविर में पहुंचे दर्जनों लोग

Blood Donation के लिए स्कूल ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज (SMS वाराणसी) के सोशल वेलफेयर क्लब और राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) ने संयुक्त पहल की। “रक्तदान शिविर” का आयोजन किया गया। उक्त अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि शिवप्रसाद गुप्त राजकीय अस्पताल के मेडिकल ऑफिसर डॉ० संजीव सिंह और बतौर विशिष्ट अतिथि एच०डी०एफ०सी० बैंक के सीनियर मैनेजर हिमांशु कुमार व शिवप्रसाद गुप्त राजकीय अस्पताल के ब्लड बैंक इंचार्ज विकास सिंह उपस्थित रहे।

blood donation

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए SMS वाराणसी के कुलसचिव संजय गुप्ता ने बताया कि रक्तदान से संबंधित भ्रांतियों को दूर करना वर्तमान में बेहद समीचीन है। उन्होंने कहा कि रक्तदान से किसी प्रकार का रोग व कमजोरी का होना एक मिथक है। मुख्य अतिथि डॉ० संजीव सिंह ने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य के लिए रक्तदान कम से कम वर्ष में एकबार तो जरूर करना चाहिए।

SMS वाराणसी में रक्तदान शिविर के अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) इकाई के कार्यक्रम अधिकारी डॉ शिशिर कुमार गुजराती एवं रेनबो क्लब के प्रमुख प्रो० कमलशील मिश्रा ने विद्यार्थियों को रक्तदान के संबंध में उपयोगी जानकारी दी। समझाया गया कि रक्तदान कैसे जीवन बचाने में मदद करता है। कार्यक्रम संचालन कॉलेज की असिस्टेंट प्रोफेसर अंजू सिंह ने जबकि धन्यवाद ज्ञापन प्रो० कमलशील मिश्रा ने किया।

Related Articles