Logo
  • July 13, 2024
  • Last Update June 22, 2024 7:38 am
  • Noida

Nitish Kumar Tejashwi Yadav: 2025 में कौन होगा JDU-RJD गठबंधन का CM उम्मीदवार?

Nitish Kumar Tejashwi Yadav: 2025 में कौन होगा JDU-RJD गठबंधन का CM उम्मीदवार?

Nitish Kumar Tejashwi Yadav: बिहार में विधानसभा का चुनाव साल 2025 में होगा. 3 साल बाद होने वाले चुनाव में जनता दल (यूनाइटेड) और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की अगुवाई कौन करेगा, इसका संकेत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया है. नीतीश कुमार ने कहा है कि मैं प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री का उम्मीदवार नहीं हूं, मेरा लक्ष्य बीजेपी को शिकस्त देना है.

नीतीश कुमार ने क्या कहा?
नीतीश कुमार ने कहा, लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव 2025 में सत्तारुढ़ गठबंधन का नेतृत्व करेंगे. जेडीयू और आरजेडी के विधायकों को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, मैं ना तो प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार हूं और ना ही मुख्यमंत्री पद का. मेरा लक्ष्य बीजेपी को हराना है. तेजस्वी का हौसला बढ़ाना चाहिए.

नीतीश ने कहा, ‘तेजस्वी यहां है. उन्हें आगे बढ़ाने के लिए मुझे जो करना चाहिए था मैंने किया. मैं आगे भी करता रहूंगा. आप लोग सब कुछ देख सकते हैं और समझ सकते हैं. हमारे सभी अधिकारी अच्छा काम कर रहे हैं. मैं जो बोल रहा हूं उसे ध्यान से सुनिए. ये मेरा निजी विचार नहीं है. हम गांधीजी के बताए रास्ते पर चल रहे हैं.’

कई जानकार नीतीश कुमार के इस बयान का मतलब निकाल रहे हैं कि 2025 में तेजस्वी यादव जेडीयू-आरजेडी गठबंधन का नेतृत्व करेंगे. नीतीश कुमार के बयान पर तेजस्वी यादव ने कहा कि अभी हमारा लक्ष्य 2024 का लोकसभा चुनाव है. सभी चीजें उसके बाद ही आएंगी.

Criminal Cases on Gujarat MLA: गुजरात में 24 फीसदी मंत्रियों पर आपराधिक मामले, 94 प्रतिशत के पास करोड़ों की संपत्ति

विपक्ष के नेता के रूप में, तेजस्वी यादव नीतीश कुमार के सबसे आक्रामक आलोचकों में से एक थे, जो अक्सर उन्हें थके हुए नेता के रूप में उपहास करते थे. ये कड़वाहट 2017 तक चली, जब नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को डिप्टी के पद से हटा दिया. नीतीश आरजेडी से अलग होकर बीजेपी से गठबंधन कर लिए थे.

इसके बाद नीतीश कुमार ने इस साल अगस्त में पाला बदला और फिर तेजस्वी के साथ चले गए. उन्होंने आरजेडी के गठबंधन से सरकार बना ली और एक बार फिर तेजस्वी का डिप्टी सीएम का पद दे दिया.

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles