Logo
  • May 21, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

30 ईएसआईसी अस्पतालों में कीमोथेरेपी की सेवा शुरू

30 ईएसआईसी अस्पतालों में कीमोथेरेपी की सेवा शुरू

नयी दिल्ली : सरकार ने देश भर में कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) के 30 अस्पतालों में कीमोथेरेपी की सुविधा शुरू की है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति से यह जानकारी मिली।

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव ने बृहस्पतिवार को नयी दिल्ली में ईएसआईसी मुख्यालय में ईएसआई निगम की 191वीं बैठक के दौरान कीमोथेरेपी सेवा की शुरुआत की।

श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इस सेवा की शुरुआत होने से बीमाधारक कर्मचारी एवं उन पर आश्रित लोग आसानी से कैंसर के बेहतर उपचार की सुविधा पा सकेंगे।

मंत्री ने नियंत्रण कक्ष के साथ ईएसआईसी के डैशबोर्ड (विभिन्न स्त्रोतों से मिले आंकड़ों के अवलोकन का माध्यम) का भी उद्घाटन किया जिससे संसाधनों और ईएसआईसी अस्पतालों में बिस्तर की बेहतर निगरानी सुनिश्चित हो पाएगी। इसके अलावा निर्माणाधीन परियोजनाओं एवं अन्य चीजों के बारे में जानकारी मिलती रहेगी।

बैठक के दौरान मंत्री ने 15 नए ईएसआईसी अस्पताल, 78 ईएसआईसी औषधालय स्थापित करने और असम के बेलटोला, तमिलनाडु के चेन्नई स्थित के. के. नगर तथा हरियाणा के फरीदाबाद में ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने को भी सैद्धांतिक मंजूरी दी।

editor

Related Articles