Logo
  • May 21, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

शरद पवार ने कार्यकर्ताओं और विशेषज्ञों के साथ मौजूदा सामाजिक-राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की

शरद पवार ने कार्यकर्ताओं और विशेषज्ञों के साथ मौजूदा सामाजिक-राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की

मुंबई, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के संस्थापक शरद पवार ने सोमवार को उनके द्वारा आमंत्रित विभिन्न क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं और विशेषज्ञों के साथ देश की वर्तमान “सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक स्थिति” पर चर्चा की।

पवार ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, “विभिन्न क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं और विशेषज्ञों के साथ बैठक की और मौजूदा परिस्थितियों को बदलने में लोगों की भागीदारी बढ़ाने पर चर्चा की। देश में सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक स्थिति पर एक विस्तृत चर्चा भी की।”

उन्होंने कहा कि बैठक में राज्यसभा सदस्य कुमार केतकर, राम पुनियानी, इरफान इंजीनियर, एमकेसीएल सदस्य फरीदा लांबे, सबा खान, उल्का महाजन और शाहीन कादरी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

शरद पवार द्वारा स्थापित राकांपा, विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की घटक है। पवार ने विपक्षी नेताओं के खिलाफ जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर केंद्र पर निशाना साधा था। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर विभिन्न राज्यों में विधिवत निर्वाचित सरकारों को तोड़ने का भी आरोप लगाया।

शरद पवार द्वारा स्थापित राकांपा जुलाई में तब संकट में पड़ गई थी, जब उनके भतीजे अजित पवार और आठ विधायक महाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा की गठबंधन सरकार में शामिल हो गए।

editor

Related Articles