Logo
  • October 18, 2024
  • Last Update October 5, 2024 3:17 pm
  • Noida

12 दिन बाद China में मचेगा कोहराम! कोरोना पर एक्सपर्ट्स का डराने वाला अनुमान

12 दिन बाद China में मचेगा कोहराम! कोरोना पर एक्सपर्ट्स का डराने वाला अनुमान

China  में कोरोना को लेकर डराने वाला अनुमान सामने आया है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक 13 जनवरी के बाद चीन में कोरोना जबर्दस्त ढंग से कोहराम मचाने वाला है। गौरतलब है कि अस्पतालों और शवदाहगृहों में लंबी कतारों के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। ऐसे में एक्सपर्ट्स का दावा और ज्यादा परेशान करने वाला है। ब्रिटेन की रिसर्च फर्म एयरफिनिटी ने यह रिपोर्ट जारी की है। इसके मुताबिक कुछ दिनों के बाद यहां पर रोजाना 25 हजार केस मिलने शुरू हो जाएंगे।

जल्दी राहत मिलने के आसार नहीं
इस रिपोर्ट के मुताबिक चीन को कोरोना के कोहराम से इतनी जल्दी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। दिसंबर से शुरू हुआ यह कहर जनवरी में और ज्यादा बढ़ेगा। वहीं, अप्रैल के अंत तक भी इसका असर खत्म होने वाला नहीं है। एयरफिनिटी ने यह रिपोर्ट चीन की क्षेत्रीय प्रांतों से मिल रहे आंकड़ों के आधार पर तैयार की है। वहीं, महामारी विशेषज्ञों का कहना है कि चीन में कोरोना का पहला पीक उन प्रांतों में मिलेगा, जहां पर इसके सबसे ज्यादा केसेज आ रहे हैं। वहीं, दूसरा पीक भी बहुत जल्द आने की संभावना है।

बहुत भयावह है अनुमान
एयरफिनिटी ने अनुमान जताया है कि चीन में अगले एक-दो हफ्तों में कोरोना केसेज का पीक आ सकता है। इस फर्म द्वारा जारी अनुमान के मुताबक सेकंड पीक मार्च के फर्स्ट वीक में आएगा जब डेली केसेज का आंकड़ा 4.2 मिलियन प्रतिदिन तक पहुंच जाएगा। ऐसा अनुमान है कि इस दौरान कोरोना का ज्यादा असर ग्रामीण इलाकों पर दिखेगा। जनवरी के अंत तक यहां पर कोरोना के आंकड़े 584,000 तो अप्रैल क अंत तक 1.7 मिलियन प्रतिदिन तक रहेगा।

Happy New Year 2023: इस देश में शुरू हो गया न्यू ईयर का जश्न, जानें कहां कब होता है नए साल का आगाज

चीन की हालत देख ऑस्ट्रेलिया, कनाडा ने उठाया यह कदम
इस बीच चीन में कोरोना का हाल देखने के बाद अन्य देशों ने एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इसके मुताबिक चीन, हांगकांग और मकाउ के यात्रियों को ऑस्ट्रेलिया और कनाडा की उड़ान भरने से पहले कोविड जांच की रिपोर्ट पेश करनी होगी, जो दो दिन से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए। रिपोर्ट में यात्रियों के कोरोना वायरस से संक्रमित न होने की पुष्टि होने के बाद ही उन्हें विमान में सवार होने की अनुमति दी जाएगी। कनाडा सरकार ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा, चीन, हांगकांग और मकाउ से आने वाले दो साल या उससे अधिक उम्र के सभी यात्रियों के लिए पांच जनवरी से प्रस्थान से पहले कोविड जांच की नेगेटिव रिपोर्ट पेश करना अनिवार्य होगा।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles