Logo
  • July 24, 2024
  • Last Update June 22, 2024 7:38 am
  • Noida

सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जेदारों से सीएम ने की अपील 31 मई तक मुक्त करें जमीन, नहीं तो होगी कार्रवाई

सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जेदारों से सीएम ने की अपील 31 मई तक मुक्त करें जमीन, नहीं तो होगी कार्रवाई

सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों की अब पंजाब में खैर नहीं है पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ट्वीट कर कहा कि जिन लोगों ने भी पंचायती, जंगलात विभाग शामलात, की जमीन या कोई अन्य जगह पर अवैध तरीके से कब्जा किया हुआ है तो उनसे अपील है कि 31 मई से पहले अपने कब्जे छोड़ दें. ऐसा नहीं करने वालों पर शख्त कार्रवाई करते हुए 1 जून से नाजायज कब्जे छुड़वाने की मुहिन शुरू की जाएगी.

आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल भी इस संबंधी आदेश जारी कर चुके हैं. अब सरकार पूरे मूड में अवैध कब्जे में फंसी जमीन को मुक्त कराने में. सरकार का दावा है कि किसी को भी सरकारी जमीनों पर कब्जे नहीं करने दिए जाएंगे. सरकार की कोशिश है कि हर किसी को उसका बनता हक दिया जाए.

ज्ञात हो कि पिछले साल भी पंजाब सरकार की तरफ से शामलात जमीनों को कब्जों से मुक्त करवाया था. इस दौरान कई लोगों ने अदालत में पेशी की थी लेकिन सरकार ने भी अदालत में मजबूती से अपना पक्ष रखा था. साथ ही इस मुहिम को आगे बढ़ाया था. जानकारी के अनुसार इससे सरकार को करोड़ों रुपये की जमीन मिली थी. जिसे अब सरकार ने लोगों को ठेके पर दे रही है जिससे सरकार और पंचायत को आमदनी हो रही है.

editor

Related Articles