Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

CM मान और केजरीवाल की मंत्री कटारूचक्क के केस और यूनिवर्सिटी ग्रांट पर चर्चा

CM मान और केजरीवाल की मंत्री कटारूचक्क के केस और यूनिवर्सिटी ग्रांट पर चर्चा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ पहुंचकर पंजाब के सीएम भगवंत मान से मुलाकात की इस दौरान पार्टी के कई नेता मैजूद रहे. आपको बता दे कि चंडीगढ़ AAP से पार्षद तरूणा मेहता के कांग्रेस में शामिल होने के बाद केजरीवाल पहली बार चंडीगढ़ पहुंचे है.
सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल और सीएम भगवंत मान के बीच पार्टी के कई विवादित मामलों समेत अन्य विषयों पर चर्चा हुई. साथ ही अगली रणनीति बारे भी विचार किया गया.

इस बीच कैबिनेट मंत्री कटारूचक्क के यौन दुराचार मामले व पंजाब यूनिवर्सिटी संबंधी ग्रांट , यूनिवर्सिटी से हरियाणा के कॉलेजों को मान्यता समेत अन्य विषयों पर बातचीत की चर्चाएं हैं. हालांकि, दोनों बीते कई दिन से लगातार विभिन्न राज्यों के सीएम से मीटिंग कर भाजपा के ऑर्डिनेंस का विरोध कर राज्यसभा में बिल गिराने के लिए समर्थन मांग रहे हैं. पंजाब गवर्नर बीएल पुरोहित की अध्यक्षता में सीएम मान और सीएम मनोहर लाल खट्‌टर के बीच पंजाब यूनिवर्सिटी संबंधी मामले पर 5 जून को दोबारा मीटिंग होनी है. जिसमें यूनिवर्सिटी को दी जाने वाली ग्रांट या हरियाणा के कॉलेजों की मान्यता की मांग पर निर्णय लिया जाएगा.

जानकारी के अनुसार पंजाब गवर्नर ने सीएम मान को फोरेंसिक रिपोर्ट के साथ कैबिनेट मंत्री कटारूचक्क पर कार्रवाई की सिफारिश की है पर इसपर कोई खास कार्रवाई नहीं की गई है. जबकि गवर्नर कटारूचक्क के कृत्य को जघन्य बताते हुए उन्हें कैबिनेट से बाहर किए जाने की बात कह चुके हैं. वहीं, सीएम मनोहर लाल खट्टर पंजाब यूनिवर्सिटी को 20 प्रतिशत ग्रांट पर सहमत होते दिखे, लेकिन इसके लिए PU से हरियाणा के कॉलेजों को मान्यता दी जानी आवश्यक है.

editor

Related Articles