Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर के 831 पदों पर होगी भर्ती, जानें प्रक्रिया

क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर के 831 पदों पर होगी भर्ती, जानें प्रक्रिया

पंजाब सरकार ने तकनीकी शिक्षा व औद्योगिक सिखलाई विभाग में लंबे समय बाद क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर के 831 पदों के भर्ती की तैयारी की है. भर्ती प्रक्रिया में कोई दिक्कत ना हो इसके लिए सरकार यह भर्ती प्रक्रिया अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड के माध्यम से करेगी. इसके बाद मेरिट के आधार पर यह भर्ती प्रक्रिया होगी. यह भर्ती इसी महिने से शुरू होने के आसारा है, भर्ती के बाद अगली प्रक्रिया होगी. वहीं सरकार का दावा है कि अब तक 1 साल में 29 हजार पदों पर युवाओं को नौकरियां दी गई है.

इसी क्रम में अब तकनीकी शिक्षा व औद्योगिक सिखलाई विभाग ने मुलाजिमों की भर्ती की योजना बनाई है. अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड की तरफ से युवाओं को हिदायत दी गई है कि विभाग की वेबसाइट को लगातार देखते रहें. जो भी अपडेट आती है उस पर कार्य करे. जल्द ही भर्ती को लेकर नियम, शर्तें व आवेदन फॉर्म वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. उसके बाद आगे की प्रक्रिया की जाएगी. इस विषय पर सीएम भगवंत मान का कहना है कि मेरिट के आधार पर भर्ती प्रक्रिया होगी. किसी को भी भर्ती से लेकर को ई परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी.

आपको बता दें कि एक साल पहले जब राज्य में नई सरकार आई थी, उस समय सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती रोजगार की क्योंकि रोजगार ना होने के कारण वो विदोशों में जा कर काम करते थे. साथ ही विदेश में हो रहे ब्रेन ड्रेन को रोका जाए. जिसवजह से युवाओं के लिए अपने ही देश में सरकारी नौकरियों के विकल्प तलाशे जाएं. इसके बाद सभी सरकारी विभागों से खाली पड़े पदों की सूचियां मांगी गईं और बाद में भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई.

editor

Related Articles