Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

तेलंगाना में कांग्रेस को बढ़त, पार्टी में जश्न का माहौल

तेलंगाना में कांग्रेस को बढ़त, पार्टी में जश्न का माहौल

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बढ़त मिलती दिख रही है. ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है. शुरुआती नतीजों को देख तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी ने पार्टी नेताओं कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और अन्य लोगों के साथ हैदराबाद में राज्य चुनावों में पार्टी की बढ़त का जश्न मनाया.

इस दौरान डीके शिवकुमार ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर निशाना साधा. उन्होंने कहा,” तेलंगाना के लोगों ने केसीआर और केटीआर को जवाब दे दिया है.”

चुनाव आयोग की वेबसाइट के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक तेलंगाना की 119 सीटों में कांग्रेस 65 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि सत्तारूढ़ पार्टी भारत राष्ट्र समिति (BRS) को 39 सीटों पर जीत मिल सकती है. वहीं, बीजेपी भी 8 सीटों पर आगे है.

Ramnagar PAC में जोनल स्तर पर सर्वश्रेष्ठ डिमोस्ट्रेशन ड्रिल प्रतियोगिता का आयोजन

गौरतलब है कि तेलंगाना में 30 नवंबर को चुनाव हुआ था और उसी दिन आए एग्जिट पोल सामने आया थे. इसमें से ज्यादातर में बीआरएस को बहुमत मिलने का अनुमान था. हालांकि, चुनावी नतीजों में तेलंगाना में कांग्रेस जीत हासिल करती नजर आ रही है.

बता दें कि 2014 में तेलंगाना को अलग राज्य का दर्जा मिलने के बाद पिछली दो बार केसीआर की पार्टी बीआरस ने प्रदेश में सरकार बनाई. 2014 में बीआरएस ने यहां 63 और 2018 में 88 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि कांग्रेस ने पिछले दो विधानसभा चुनाव में 21 और 19 सीटे हासिल की थीं.

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles