Logo
  • July 25, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

लापरवाही: मोबाइल नेटवर्क की समस्या से उपभोक्ताओं को परेशानी, कॉल ड्रॉप, कॉल कनेक्ट न होना आम बात

लापरवाही: मोबाइल नेटवर्क की समस्या से उपभोक्ताओं को परेशानी, कॉल ड्रॉप, कॉल कनेक्ट न होना आम बात

विभिन्न सरकारी व निजी कंपनियों की मोबाइल सेवा इन दिनों लगातार खराब होती जा रही है। इससे जिले के लाखों उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मोबाइल कंपनियों का नेटवर्क एकदम थका-थका दिख रहा है। कनेक्टिविटी सुचारू नहीं रहने से अधिकांश उपभोक्ता कॉल करने या कॉल रिसीव करने के बाद भी बात नहीं कर पाते हैं।

शहर से लेकर गांव कस्बों का बुरा हाल है। प्रखंड मुख्यालयों में यह समस्या इन दिनों कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है। कई उपभोक्ताओं ने बताया कि सुबह होते ही इन मोबाइल कंपनियों का नेटवर्क प्रॉब्लम शुरू हो जाता है। जैसे-जैसे दिन चढ़ता जाता है. समस्या भी बढ़ती जाती है जो देर रात्रि तक रहता है। इसका असर इंटरनेट सेवाओं पर भी पड़ रहा है। प्रमुख मोबाइल कंपनियां यथा बीएसएनल, रिलायंस जिओ, एयरटेल, आइडिया की डाटा स्पीड पटरी से उतरने के कारण सबसे अधिक बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है।

शिकायत करने के बाद भी समस्या नहीं होती है दूर

उपभोक्ताओं का कहना है कि कस्टमर केयर पर शिकायत दर्ज कराने पर बस अगले 24 घंटे में समस्या को दूर करने की बात कही जाती है। लेकिन ऐसा नहीं होता है। यहां तक की कई दिनों तक तो रोजाना शाम होते ही नेटवर्क चला जाता है। जिससे काफी दिक्कत आती है। व्हाट्सएप, फेसबुक, टि्वटर, फोटो कई बार क्लिक करने के बावजूद भी पोस्ट नहीं हो पाता है।

 

editor

Related Articles