Logo
  • April 19, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Deeksha Women Welfare Institute, तीन दिवसीय बैडमिंटन प्रतियोगिता की शुरुआत, देखें वीडियो

Deeksha Women Welfare Institute, तीन दिवसीय बैडमिंटन प्रतियोगिता की शुरुआत, देखें वीडियो

Deeksha Women Welfare institute, दीक्षा महिला कल्याण शोध संस्थान द्वारा संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम के बहुउद्देशीय सभागार में तीन दिवसीय महिला बैडमिंटन प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि उमेश कुमार सिंह (संयुक्त आयुक्त, उद्योग विभाग वाराणसी परिक्षेत्र, लहरतारा) के साथ आर. के. चौधरी ने किया.

 

इस दौरान शशिकांत सिंह, सर्वेश पाण्डेय, राजेंद्र पाण्डेय, संस्था की अध्यक्ष संतोषी शुक्ला एवं कोषाध्यक्ष दीपू शुक्ला ने उपस्थित रहें। इस अवसर पर अतिथियों ने कहा कि बालिकाओं के अंदर खेल भावना को अधिक से अधिक बढ़ाना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि संतोषी शुक्ला का यह बहुत ही सराहनीय कार्य है की बालिकाओं के अंदर खेल की भावना को बढ़ाने के लिए इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।

Jaya Prada का Azam Khan पर पलटवार, कहा-जो बोया है, वो काटेंगा

बालिकाएं तो खुद आगे बढ़ती ही हैं और अपने साथ ही परिवार को भी आगे बढ़ाती हैं क्योंकि पूरे सृष्टि की उत्पत्ति इन्हीं के ऊपर निर्भर है। आज के दौर में महिलाएं पुरुषों से किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं, बल्कि उनसे आगे बढ़ कर हर क्षेत्र में बहुत बेहतर तरीके से कार्य कर रही हैं।

हमें आशा ही नहीं पूरा विश्वास है कि आने वाले दिनों में महिलाएं, बालिकाएं पुरुषों की अपेक्षा बेहतर कार्य करते हुए पूरे समाज और देश में विकास का मशाल प्रज्जवलित करेगी।
Joe Biden की बहन और भाइयों की रूस में नो एंट्री, जैसे को तैसा के फॉर्मूले पर व्लादीमीर पुतिन

इसके पूर्व संस्था की अध्यक्ष संतोषी शुक्ला ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि दीक्षा महिला कल्याण शोध संस्थान विगत 8 वर्षों से गरीब बच्चों एवं महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए कार्य कर रही है।

संस्था द्वारा गरीब बच्चों को शिक्षा प्रदान करना तथा गरीब महिलाओं को स्वरोजगार का प्रशिक्षण देकर आत्मनिर्भर बनाने का काम किया जाता है और भविष्य में भी हर संभव प्रयास करती रहेगी।

Sunil Gavaskar ने भारतीय क्रिकेटरों की लगाई फटकार, बोले- ‘आईपीएल खेलते हैं, तब वर्कलोड मैनेजमेंट कहां जाता है आपका?’

इसी के साथ इस अवसर पर आए हुए सभी अतिथियों, खिलाड़ियों और अंपायर तथा बैडमिंटन की बारीकियों को बच्चों को बताने वाले कोच की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए उनका वंदन अभिनंदन एवं स्वागत किया ।

इस अवसर पर उमेश कुमार सिंह, आर. के. चौधरी, शशिकांत सिंह, सर्वेश पाण्डेय, राजेंद्र पाण्डेय, नागेन्द्र सिंह, आर. एन. सरकार, संस्था की अध्यक्ष संतोषी शुक्ला के साथ कोषाध्यक्ष दीपू शुक्ला मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

नई मुश्किल में Ashok Gehlot , OBC आरक्षण पर कांग्रेस नेताओं ने ही खोला मोर्चा; आंदोलन की चेतावनी

खिलाड़ी बालिकाओं के साथ उनके परिजन व अन्य खेल प्रेमी भी मौजूद रहे। पूरे कार्यक्रम का संचालन प्रताप नारायण दूबे ने किया।

editor

Related Articles