Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Panjab: डॉ. राजीव सूद बने बाबा फरीद विवि के कुलपति

Panjab: डॉ. राजीव सूद बने बाबा फरीद विवि के कुलपति

Panjab: पंजाब के राज्यपाल व प्रदेश के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति बनवारी लाल पुरोहित ने प्रो. डॉ. राजीव सूद को बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज फरीदकोट का कुलपति नियुक्त किया है. आपको बता दे कि पंजाब सरकार ने सोमवार को पांच अफसरों के नाम का पैनल राज्यपाल के पास भेजा था. ज्ञात हो कि डॉ. राजबहादुर के वीसी पद से इस्तीफे के बाद इस नियुक्ती के लिए पंजाब सरकार व राज्यपाल को लेकर तार नहीं बैठ रहें है. डॉ. सूद को उनके पदभार ग्रहण करने की तिथि से तीन वर्ष की अवधि के लिए नियुक्त किया गया है.

डॉ. सूद के पास चिकित्सा पद्धति में 40 वर्ष का व्यापक अनुभव बताया जा रहा है. साथ ही उनके पास विभिन्न पदों का प्रशासनिक अनुभव भी है. डॉ. सूद एमसीएच में 26 वर्ष और प्रोफेसर के तौर पर 12 वर्ष का शिक्षण अनुभव भी रखते हैं. वहीं पांच साल तक डीन पीजीआईएमईआर दिल्ली और एक साल से अधिक समय तक एबीवीआईएमएस के संस्थापक डीन रहे हैं. वह 10 वर्ष के लिए यूरो सलाहकार के रूप में संसद से भी जुड़े रहे और पांच वर्षों तक राष्ट्रपति के यूरो सलाहकार रहे हैं.

डॉ. सूद के पास 50 से अधिक अनुसंधान परियोजनाएं हैं और उन्होंने 1000 थीसिस और परियोजनाओं का पर्यवेक्षण किया है. उन्होंने 500 से अधिक कार्यशालाओं/प्रशिक्षण मॉड्यूलों का सफलतापूर्वक संचालन करने के अलावा कई राष्ट्रीय/अंतरराष्ट्रीय शोध पत्र प्रकाशित किए हैं.

editor

Related Articles