Logo
  • May 22, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Kisan: स्वराज ट्रैक्टर ने लॉन्च की हल्के ट्रैक्टर की एक नई सीरीज, जानें फीचर्स

Kisan: स्वराज ट्रैक्टर ने लॉन्च की हल्के ट्रैक्टर की एक नई सीरीज, जानें फीचर्स

Kisan: स्वराज ट्रैक्टर ने शुक्रवार को हल्के वजन के ट्रैक्टर की एक नई सीरीज को लॉन्च किया. महिंद्रा समूह की इकाई स्वराज ट्रैक्टर्स ने कहा कि स्वराज टार्गेट 630 मॉडल सबसे पहले महाराष्ट्र और कर्नाटक में डीलर के पास उपलब्ध होगा. दूसरा मॉडल टार्गेट 625 भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. मालूम हो कि समूह ने पिछले सप्ताह नए ट्रैक्टर मंच को लॉन्च करने की अपनी योजनाओं की घोषणा की थी.

कंपनी ने बताया कि वह टार्गेट मॉडल की नई सीरीज में 20-30 हॉर्स-पॉवर (HP) श्रेणी में- टार्गेट 630 और टार्गेट 625 को लॉन्च करेगी. साथ ही कहा कि स्वराज ट्रैक्टर की नई सीरीज में ताकत और नई टेक्नॉलजी का मिश्रण है, जो किसान को कृषि संबंधी व अन्य कई सुविधाएं देता है. इसमें 87 NM के टॉर्क के साथ 29 HP की बेजोड़ शक्ति है. इतना ही नहीं, इस ट्रैक्टर की लिफ्ट क्षमता 980 केजीएफ की है. इसकी फ्यूल एफिशिएंसी 220 ग्राम/ एचपी/ घंटा है.

बता दें कि स्वराज ट्रैक्टर 15-65 एचपी के बीच ट्रैक्टरों की मैन्युफैक्चरिंग करता है. ऐसे में आइए जानते हैं इसकी कीमत कितनी है और इसमें क्या खास फीचर्स है. इसके अलावा, इसमें स्प्रे सेवर स्विच, सिंक शिफ्ट ट्रांसमिशन, मैक्स कूल और वेट इप्टो क्लच की सुविधा भी दी गई है. यह एक कम वजन वाला नैरो ट्रैक्टर है. सीईओ हरीश चव्हाण ने कहा, “इस नए प्लेटफॉर्म के साथ, हम उन्नत तकनीक की पेशकश कर रहे हैं जो कृषि उत्पादकता के क्षेत्र में किसानों को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता करेगी.

editor

Related Articles