Logo
  • April 19, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Guru Govind Singh Jayanti, हजारों श्रद्धालुओं ने गुरु गोबिंद सिंह को दी श्रद्धांजलि

Guru Govind Singh Jayanti, हजारों श्रद्धालुओं ने गुरु गोबिंद सिंह को दी श्रद्धांजलि

Guru Govind Singh Jayanti, दसवें सिख गुरु गुरु गोबिंद सिंह की 365वीं जयंती के अवसर पर हजारों श्रद्धालुओं ने गुरुवार को सिखों के सबसे पवित्र तीर्थ स्वर्ण मंदिर में हरमंदिर साहिब के दर्शन किए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

कड़ाके की ठंड के बीच सुबह से ही हजारों श्रद्धालु मंदिर में पूजा-अर्चना करने और स्वर्ण मंदिर के पवित्र सरोवर में डुबकी लगाने के लिए पहुंच गए > दसवें सिख नेता गुरु गोबिंद सिंह की जयंती से पहले सिख श्रद्धालुओं ने हरमंदिर साहिब में नगर कीर्तन में भाग लिया।

Rucks in Hospital, सरकारी अस्पताल में श्रद्धालु की मौत पर बवाल, जमकर बवाल

पंजाब के अन्य हिस्सों लुधियाना, जालंधर, पटियाला और अन्य कस्बों में विभिन्न धार्मिक स्थलों पर लोगों की भीड़ उमड़ी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरु गोबिंद सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की। मोदी ने ट्वीट किया, उनका अद्वितीय साहस आने वाले वर्षों में लोगों को प्रेरित करता रहेगा।

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर जसप्रीत बुमराह इस सीरीज में करेंगे वापसी

प्रधानमंत्री ने कहा, उनके प्रकाश पर्व के पवित्र अवसर पर, मैं श्री गुरु गोबिंद सिंह जी को नमन करता हूं और मानवता की सेवा में उनके योगदान को याद करता हूं। उनका अद्वितीय साहस आने वाले वर्षों में लोगों को प्रेरित करता रहेगा।

गौरतलब है कि गुरु गोबिंद सिंह के पुत्रों की वीरता और शहादत को याद करते हुए 2022 से 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में मनाया जाने लगा।

editor

Related Articles